ताज़ा खबर
 

IPL के ऑस्ट्रेलियाई कोचों पर भड़के वेस्ट इंडीज के क्रिकेट डैरेन समी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज ग्रीम स्मिथ ने IPL 2018 में ऑस्‍ट्रेलियाई कोचों को लेकर पहली बार सवाल उठाया था। इसके बाद अब वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान डेरेन समी ने ऑस्‍ट्रेलियाई कोचों पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

वेस्‍टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डैरेन समी। (फोटो सोर्स: एपी)

वेस्‍टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डैरेन समी ने IPL में विभिन्‍न टीमों के ऑस्‍ट्रेलियाई कोचों की तीखी आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि ये कोच ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों को लेकर पक्षपात कर रहे हैं। समी ने ट्वीट कर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ के बयानों के प्रति सहमति जताई। स्मिथ ने आईपीएल में ऑस्‍ट्रेलियाई कोचों की भूमिका पर सवाल उठाया था। दक्षिण अफ्रीक के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज की आपत्ति से समी ने पूरी सहमति जताई। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘आईपीएल में ऑस्‍ट्रेलियाई कोचों को लेकर ग्रीम स्मिथ द्वारा व्‍यक्‍त राय से पूरी तरह सहमत हूं। ऑस्‍ट्रेलियाई कोच गृह देश के खिलाड़ि‍यों के प्रति पक्षपाती हैं।’ माना जा रहा है कि समी का यह बयान रिकी पोंटिंग, शेन वॉर्न और ब्रैड हॉज को लेकर था। पोंटिंग दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, वॉर्न राजस्‍थान रॉयल्‍स और हॉज किंग्‍स इलेवन पंजाब के मेंटर हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों के अनियमित प्रदर्शन के बावजूद उन्‍हें टीम में स्‍थान दिया जा रहा है।

आईपएल के 11वें संस्‍करण में अब तक बेहतर प्रदर्शन न करने के बावजूद पोंटिंग ग्‍लेन मैक्‍सवेल को लगातार मौके दे रहे हैं। दिल्‍ली की ओर से खेलने वाले मैक्‍सवेल का प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। वह इस बार के आईपीएल में अब तक 10 मैच खेल चुके हैं, लेकिन अब तक सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। वहीं, शेन वॉर्न डार्सी शॉर्ट को लगातार मौके दे रहे हैं। राजस्‍थान की ओर से खेलने वाले शॉर्ट का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वह अब तक 7 मैच खेल चुके हैं। दूसरी तरफ, ब्रैड हॉज डेविड मिलर के बजाय एरॉन फिंच को मौका दे रहे हैं। वैसे फिंच ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अच्‍छी बैटिंग की, लेकिन टीम को जिता नहीं सके। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीमें प्‍लेऑफ में जगह बना चुके हैं। अन्‍य टीमें दूसरे राउंड में पहुंचने की कोशिश में जुटी हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्‍स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस की टीमें भी प्‍लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी हैं। आईपीएल के 11वें संस्‍करण में अब तक 50 मैच खेले जा चुके हैं। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कोचों का मुद्दा उठा है। पहले दक्षिण अफ्रीका के स्मिथ ने और अब समी ने यह मसला उठाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App