ताज़ा खबर
 

IPL 2018, CSK vs KXIP: कोई खरीदने को न था तैयार, धमाकेदार पारी खेलकर बिना शर्ट यूं ठुमकते दिखे क्रिस गेल

इस सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के वक्त तो ऐसा लग रहा था कि गेल बिना बिके ही रह जाएंगे और इस साल IPL नहीं खेल सकेंगे।
स्टैंड्स में नाचते हुए क्रिस गेल। फोटो- स्क्रीनग्रैब

IPL 11 में रविवार को मोहाली में खेले गए मुकाबले में किग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पंजाब की तरफ से इस मैच के हीरो रहे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल। क्रिस गेल इस टूर्नामेंट में पहली बार क्रीज पर उतरे और 33 गेंदों पर धुआंधार 63 रन ठोक डाले। इस मैच में गेल ने अपने आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी भी लगा दी। गेल में 22 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा। इससे पहले गेल ने 17 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई थी। गेल की तूफानी बल्लेबाजी के चलते पंजाब की टीम ने चेन्नई के सामने 198 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछे करने उतरी महेंद्र सिंह धोनी ती टीम 20 ओवरों में केवल 193 रन ही बना सकी। मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भी धोनी की टीम को इस टूर्नामेंट में पहली बार हार का सामना करना ही पड़ा। अपनी धमाकेदार पारी खेलने के बाद उनकी टीम के साथ वह भी बेहद कुश नजर आ रहे थे। मैच के दौरान उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह स्टैंड्स में खड़े होकर ठुमकते दिख रहे हैं। गेल बिना शर्ट के कैमरे पर अपने डांस का जलवा दिखा रहे हैं। गेल का ये शर्टलेस डांस तब देखने को मिला जब चेन्नई की टीम की हार लगभग तय हो चुकी थी।

बता दें कि क्रिस गेल ने आईपीएल के इस सीजन का आगाज भले ही तूफानी अंदाज में किया हो लेकिन उनका सफर आसान नहीं था। इस सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के वक्त तो ऐसा लग रहा था कि गेल बिना बिके ही रह जाएंगे और इस साल IPL नहीं खेल सकेंगे। महज 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले गेल को कोई खरीदार ही नहीं मिल रहा था। ये तब जब मनीष पांडेय और केएल राहुल जैसे उभरते सितारे 11-11 करोड़ रुपये में बिक चुके थे।

पहले दिन गेल बिना बिके ही रह गए लेकिन दूसरे दिन पंजाब टीम की मालकिन प्रीति जिंटा ने 39 साल के इस खिलाड़ी पर दांव खेला और बेस प्राइस में ही गेल को खरीदा गया। माना जा रहा था कि गेल को खरीदने के पीछे टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग का हाथ था। सहवाग खुद भी तूफानी बल्लेबाज रहे हैं ऐसे में वही थे जिन्हें इस छोटे फॉर्मेट में गेल की काबिलियत का असल अंदाजा था। इस तरह गेल पंजाब की टीम का हिस्सा तो बने लेकिन 2 शुरुआती मैचों में वह अंतिम 11 में जगह नहीं बना पाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App