ताज़ा खबर
 

IPL 2018: क्रिस गेल ने खेली तूफानी पारी, महज 22 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 में रविवार (15 अप्रैल) को किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 22 गेंदों में पचासा जड़ दिया। गेल जब क्रीज पर थे तो उनकी बल्लेबाजी देख दर्शकों को लग रहा था कि वह शतक ठोक देंगे...
क्रिस गेल। (फोटो सोर्स- पीटीआई और आईपीएल)

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 में रविवार (15 अप्रैल) को किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से क्रिस गेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 22 गेंदों में पचासा जड़ दिया। गेल जब क्रीज पर थे तो उनकी बल्लेबाजी देख दर्शकों को लग रहा था कि वह शतक ठोक देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। गेल 33 गेंदों में 66 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। गेल ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने जब मैच में क्रिस गेल के खेलने की घोषणा की तो स्टेडियम में मौजूद उनके फैन्स के बीच खुशी की लहर दौड़ गई, एक तेज कोलाहल सुनाई दिया। कमेंटटर बॉक्स में बैठे कमेंटटर्स ने भी गेल के फैन्स की बात मैच के दौरान कई दफा बताई। क्रिस गेल ने उम्मीद के मुताबिक अपने बल्ले से हुनर दिखाया और लंबे-लंबे शॉट खेलकर फैन्स को रोमांचित कर दिया। गेल के अलावा टीम की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल रहे। राहुल ने 22 गेंदों में 7 चौके जड़कर 37 रन बनाए। उन्हें हरभजन सिंह ने ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा।

मयंक अग्रवाल टीम के लिए तीसरे सबसे किफायती बल्लेबाज साबित हुए। उन्होंने 19 गेंदों में 30 रन बनाए। करुण नायर ने 17 गेंदों में 29 रन बनाए। युवराज सिंह से टीम और फैन्स को खासी उम्मीदें थीं, लेकिन वह महज 20 रन बनाकर ही चलते बने। हालांकि उन्होंने इतने रनों की पारी में 13 गेंदें खेलीं और 2 चौके और 1 छक्का लगाया। उन्हें ठाकुर की गेंद पर एमएस धोनी ने लपक लिया। फिंच का भाग्य ने साथ नहीं दिया और पहली ही गेंद पर वह इमरान ताहिर का शिकार बन पगबाधा आउट होकर शून्य के व्यक्तिगत स्कोर पर चलते बने।

कप्तान अश्विन ने 14 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब ने इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 197 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य दिया। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से एसएन ठाकुर और इमरान ताहिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। ठाकुर 3 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए तो इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट झटके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App