ताज़ा खबर
 

IPL 2018: अंतिम 6 ओवर में गजब पीटती है महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, देखिए आंकड़े

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के साथ खेले गए मैच में शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायडू की विस्फोटक पारी के कारण चेन्नई की टीम ने अंतिम छह ओवरों में 81 रन जुटाए थे।

कप्तान धोनी। (IPL PHOTO)

IPL 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से दिखा दिया कि T20 लीग के अंतिम छह ओवरों में रन पीटने के मामले में उनका कोई सानी नहीं है। बेंगलुरु में बुधवार (25 अप्रैल) को सीएसके के सामने घरेलू रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) की टीम थी। इस तरह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की टीमों के बीच मुकाबला था। कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ 205 रन ठोक डाले। इस तरह सीएसके को जीत के लिए 206 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला था। एक समय चेन्नई की टीम नौवें ओवर में चार विकेट खो दिए थे और बढ़ते रन रेट के साथ जीतने की संभावनाएं कम होती जा रही थी। लेकिन, अंबाती रायडू और धोनी के बीच विस्फोटक शतकीय साझेदारी ने खेल का पासा पलट दिया। अंतिम ओवरों में सीएसके को जीतने के लिए 50 से भी ज्यादा रनों की जरूरत थी। ऐसे में चेन्नई के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से अपना जौहर दिखाते हुए अंतिम छह ओवरों में 81 रन ठोक डाले और एक समय जीत के करीब दिख रही आरसीबी के हाथ से मैच फिसल गया।

यह पहला मौका नहीं है जब सीएसके के बल्लेबाजों ने अंतिम छह ओवरों में 10 से ज्यादा के रन रेट से रन बनाए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई ने 72 रन बनाए थे और मुंबई को घरेलू मैदान पर ही पटखनी दी थी। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुए दिलचस्प मुकाबले में चेन्नई ने लास्ट के छह ओवरों में 77 रन जुटाने में सफल रहे थे। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी धोनी के जांबाजों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था। पंजाब के खिलाफ अंतिम के छह ओवरों में सीएसके ने 80 रन बनाए थे। वहीं, राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मैच में चेन्नई के बल्लेबाज सबसे कम 51 रन ही जुटा पाए थे। लेकिन, सनराइजर्स हैदराबाद की अपेक्षाकृत मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को चेन्नई के बल्लेबाज नाकाम करने में सफल रहे थे और अंतिम के छह ओवरों में 76 रन बनाए थे। 25 अप्रैल को खेले गए मैच में खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने महज 34 गेंदों में ही ताबड़तोड़ 70 रन बनाए थे। उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App