ताज़ा खबर
 

Video: साथी खिलाड़ी ने स्पाइडरकैम पर दे मारी गेंद, विराट कोहली ने पकड़ लिया सिर

मैदान पर यह घटना उस वक्त हुई जब मैदान में कप्तान विराट कोहली के अलावा RCB के तकरीबन सभी खिलाड़ी इकट्ठा थे। साथी प्लेयर की हरकत पर विराट के साथ ही अन्य खिलाड़ी भी चकित रह गए थे।

साथी खिलाड़ी द्वारा स्पाइडरकैम पर बॉल दे मारने के बाद सिर पकड़े आरसीबी के कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स: इंस्टाग्राम वीडिया ग्रैब)

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच बुधवार (25 अप्रैल) को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हाई स्कोरिंग मैच खेला गया। महेंद्र सिंह धोनी की टीम विराट कोहली की टीम पर भारी पड़ी थी। स्पाइडरकैम पर बॉल दे मारने की यह घटना उस वक्त की है, जब आरसीबी के खिलाड़ी दूसरी पारी में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे। इसी दौरान एक खिलाड़ी ने स्पाइडरकैम पर गेंद दे मारी थी। साथी खिलाड़ी की इस हरकत को देखकर कप्तान विराट कोहली ने अपना सिर पकड़ लिया था। उस वक्त मैदान में विराट समेत तकरीबन सभी खिलाड़ी मौजूद थे। आरसीबी प्लेयर की इस हरकत पर अन्य खिलाड़ी भी चौंक गए थे। उस वक्त सभी खिलाड़ी मैदान में इकट्ठा थे। आमतौर पर सफलता मिलने पर क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम के सभी प्लेयर्स इकट्ठा होते हैं। ऐसे में, खिलाड़ी खुशी जाहिर करने के लिए इस तरह की हरकत कर बैठते हैं। बता दें कि स्पाइडरकैम से मैदान पर खिलाड़ियों की गतिविधि पर पैनी नजर रखी जाती है। इसके अलावा थर्ड अंपायर के निर्णय में इस कैमरे का फुटेज उपयोगी साबित होता है।

When the excitement on the field goes over the top. OUCH Spidey! #VIVOIPL #RCBvCSK

A post shared by IPL (@iplt20) on

आरसीबी और सीएसके के बीच महत्वपूर्ण मैच खेला गया था। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था। क्विंटन डिकॉक और एबी डिविलियर्स की धुआंधार बल्लेबाजी से धोनी के फैसले पर सवाल उठने लगे थे। ओपनर डिकॉक ने महज 37 बॉल्स पर ही ताबड़तोड़ 53 रन ठोक डाले। वहीं, डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए 30 गेंदों में धुआंधार 68 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो चौका और आठ शानदार छक्के जड़े थे। इन दोनों के अलावा मनदीप सिंह ने भी 17 बॉल्स में 32 रन की उपयोगी पारी खेली थी। इनकी बदौलत आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। सीएसके को जीतने के लिए 10 रन प्रति ओवर से ज्यादा की रफ्तार से रन जुटाने थे। चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शेन वॉटसन महज 7 रन और सुरेश रैना सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। बिलिंग्स और रविंद्र जडेजा भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन इसके बाद मैदान पर आए महेंद्र सिंह धोनी ने सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू के साथ मिलकर जबरदस्त पारी खेली। रायडू ने 53 बॉल्स पर 81 तो धोनी ने महज 34 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली और चेन्नई को जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App