ताज़ा खबर
 

IPL 2018: KKR की गेंदबाजी और कमजोर हुई, चोट के चलते कमलेश नागरकोटी IPL से बाहर

KKR ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्‍टार्क को टिबियल बोन में चोट के चलते पहले ही गंवा चुकी है। इसके अलावा मुख्‍य गेंदबाज मिशेल जॉनसन को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ पिछले मैच में खिंचाव के चलते बाहर बैठना पड़ा।

कमलेश नागरकोटी को पैर में चोट लगी है और वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। (Photo: BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स को एक और झटका लगा है। टीम के सदस्‍य व भारत के अंडर-19 पेसर कमलेश नागरकोटी पैर में चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। KKR में 18 वर्षीय गेंदबाज की जगह कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रदीश कृष्‍णा को दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नागरकोटी को आईपीएल शुरू होने से पहले चोट लगी थी। KKR के मैनेजमेंट में इसके बाद कृष्‍णा को बुलाया और दो प्रैक्टिस मैचों में उन्‍हें टीम में जगह दी। कृष्‍णा ने कर्नाटक के लिए 2015 में डेब्‍यू किया था। मैसूर में बांग्‍लादेश ए के खिलाफ मैच में उन्‍होंने 5 विकेट झटके थे। हालांकि यह कर्नाटक के लिए उनका एकमात्र प्रथम श्रेणी मैच है।

कृष्‍णा ने 19 लिस्‍ट ए मैच खेले हैं जिनमें उन्‍होंने 33 विकेट्स लिए हैं। वह हालिया सैयद अली मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में भी कर्नाटक की टीम का हिस्‍सा थे। कृष्‍णा, नागरकोटी की तरह सुपरफास्‍ट गेंदबाजी नहीं करते मगर उनकी लंबाई और स्‍टंप्‍स पर निशाना लगाने की काबिलियत उन्‍हें बेहतर गेंदबाज बनाती है।

इस साल आईपीएल के लिए नीलामी प्रक्रिया के दौरान KKR ने नागरकोटी पर 3.2 करोड़ रुपये लगाए थे। अब टीम गेंदबाजों के अकाल से जूझ रही है। KKR ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्‍टार्क को टिबियल बोन में चोट के चलते पहले ही गंवा चुकी है। इसके अलावा मुख्‍य गेंदबाज मिशेल जॉनसन को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ पिछले मैच में खिंचाव के चलते बाहर बैठना पड़ा। गेंदबाजों की चोट ने दो बार की टूर्नामेंट विजेता टीम की चिंता बढ़ा दी है।

CSK के खिलाफ विनय कुमार के आखिरी ओवर में 17 लुटने के बाद गेंदबाजी की समस्‍याएं कम नहीं हो रहीं। KKR को अब उम्‍मीद होगी कि आगे किसी गेंदबाज को चोट न लगे और युवा तेज गेंदबाज टॉम कर्रन और शिवम मावी (अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में नागरकोटी के सहयोगी) मौके का फायदा उठाएं। कोलकाता को 14 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अगला मैच खेलना है।

कोलकाता की टीम ने अपले मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हराया था। लेकिन दूसरे मैच में उसे चेन्नई के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता 14 अप्रैल के मैच में विनय कुमार को बाहर बैठा कर मिशेल जॉनसन को टीम में शामिल कर सकती है। इसके अलावा शिवम मावी को भी टीम में मौका दिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App