ताज़ा खबर
 

IPL 2017 की बोली तीन करोड़ में बिकने वाले नटराजन ने दूसरी ही गेंद पर लिया विकेट, पिता करते हैं दिहाड़ी मजदूरी

आईपीएल 10 में किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए तमिलनाडु के युवा गेंदबाज टी नटराजन ने इतिहास रच दिया।

टी नटराजन को आईपीएल 2017 की बोली में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा था।

आईपीएल 10 में किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए तमिलनाडु के युवा गेंदबाज टी नटराजन ने इतिहास रच दिया। नटराजन ने आईपीएल कॅरियर की अपनी दूसरी ही गेंद पर विकेट निकाला। उन्‍होंने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के अजिंक्‍य रहाणे का विकेट निकाला। नटराजन पुणे की पारी का सातवां ओवर डालने आए। इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्‍होंने रहाणे को स्‍वीपर कवर पर मार्क स्‍टोइनिस के हाथों कैच करा दिया। रहाणे केवल 19 रन बना पाए। नटराजन ने इस मैच में तीन ओवर में 26 रन दिए और एक विकेट निकाला। उन्‍हें आईपीएल 2017 की बोली में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा था।

25 साल का यह खिलाड़ी बाएं हाथ से गेंद डालता है। नीलामी में उनकी बेस प्राइस 10 लाख रुपये थी। उन्‍हें खरीदने के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच काफी मुकाबला हुआ था। लेकिन बाजी पंजाब ने मारी। वह भारतीय अनकैप्‍ड खिलाडि़यों में सबसे महंगे बिके थे। उनके पिता पावरलूम सेक्‍टर में दिहाड़ी मजदूर हैं जबकि मां सड़क किनारे चिकन की दुकान चलाती हैं। नटराजन के कुल पांच भाई-बहन हैं और अपनी मैच फीस से वे परिवार का खर्च चलाने में मदद करते हैं।

आईपीएल में बोली से पहले उन्‍होंने नौ प्रथम श्रेणी और पांच टी20 मैच खेले हैं। 20 साल की उम्र तक नटराजन केवल टेनिस की गेंद से ही खेला करते थे। एक दोस्‍त के कहने पर उन्‍होंने क्रिकेट की सही तरीके से ट्रेनिंग लेना शुरू किया था। आईपीएल में खरीदे जाने के बाद जब उनसे पूछा गया कि तीन करोड़ रुपये में खरीदा गया, इस पर क्‍या कहना है। नटराजन ने जवाब दिया कि उन्‍हें तो यह भी नहीं पता कि तीन करोड़ में कितने जीरो होते हैं।

वहीं नटराजन के लिए पहला मैच उनकी टीम पंजाब के लिए भी अच्‍छा रहा। पंजाब ने पुणे को छह विकेट से हराकर इस सीजन में विजयी शुरुआत की है। 163 रन के लक्ष्‍य को पंजाब ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। उसके लिए कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने 44 रन की नाबाद कप्‍तानी पारी खेली। इससे पहले पुणे ने बेन स्‍टोक्‍स की फिफ्टी के बूते 163 रन बनाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App