ताज़ा खबर
 

IPL-10: स्टीवन स्मिथ ने कहा- गेंदबाजी में किए गए बदलाव कारगर साबित हुए

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि इस जीत में गेंदबाजी में किए गए बदलाव कारगर साबित हुए।

Author बेंगलुरु | April 17, 2017 2:24 PM
राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के कप्तान स्टीवन स्मिथ

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 17वें मैच में मात देने वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि इस जीत में गेंदबाजी में किए गए बदलाव कारगर साबित हुए। पुणे ने रविवार को बेंगलोर को 27 रनों से हराते हुए इस आईपीएल में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। मैच के बाद पुणे के कप्तान स्मिथ ने कहा, “इस मैच में हमारे गेंदबाजी में किए गए बदलाव कारगर साबित हुए। यह हमारे लिए अच्छी बात है। मैदान पर आज हम अच्छी उर्जा के साथ खेले। हमारे पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि यह हमारे लिए अच्छी शुरुआत होगी।”

पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे को अच्छी शुरुआत मिली थी। लेकिन मध्य में लगातार विकेट गिर जाने के कारण वह उसकी रन गति धीमी हो गई थी। अंत में मनोज तिवारी ने कुछ बड़े शॉट खेलते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया। स्मिथ ने कहा, “एक समय हम अच्छी स्थिति में थे। हमारा स्कोर बिना किसी विकेट के 60 रन था। लेकिन बीच में हम भटक गए। लेकिन अंत में मनोज तिवारी ने हमारे लिए अच्छी पारी खेली। मेरा मानना था कि इस विकेट पर 160 रन काफी थे, क्योंकि पिच धीमी थी और उछाल भी ज्यादा नहीं था।”

बतातें दें कि हाल ही कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 84) की बदौलत पुणे सुपरजायंट्स ने गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया छा। मुंबई से मिले 185 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे ने तीन विकेट खोकर एक गेंद शेष रहते 187 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। पुणे को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी, लेकिन शुरुआती तीन गेंद में सिर्फ तीन रन बने। अब तीन गेंद में 10 रन चाहिए थे और मैच रोमांचक मोड़ ले चुका था। लेकिन स्मिथ ने यहां लगातार दो छक्के लगाते हुए अपनी टीम को शानदार अंदाज में जीत दिलाई।

पुणे ने शुरुआत तो तेज की, लेकिन मयंक अग्रवाल (6) के रूप में उसे पहला झटका चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर 35 के कुल योग पर लग गया। मिशेल मैक्लेनघन की गेंद पर रोहित शर्मा ने मयंक का कैच लपका। पुणे को हालांकि पहले झटके से कोई फर्क नहीं पड़ा। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (60) ने स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 8.28 की औसत से 58 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दिशा में बनाए रखा। रहाणे 93 के कुल स्कोर पर आउट हुए। टिम साउदी की गेंद पर सीमारेखा के पास नीतीश राणा ने उनका बेहतरीन कैच लपका। रहाणे ने 34 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाए। रहाणे के जाने के बाद स्मिथ को आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (21) का साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नौ से अधिक के औसत से 50 रन जोड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App