ताज़ा खबर
 

आईपीएल-10 : अंकतालिका में सनराइजर्स हैदराबाद टॉप पर, जानिए क्या है बाकी टीमों की स्थिति

इस समय पिछले साल की विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अंकतालिका में अपना फॉर्म बरकरार रखते हुए चोटी पर कब्जा बरकरार रखा है। अंकतालिका में दूसरे नंबर किंग्स इलेलव पंजाब का कब्जा है जबकि दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे प्रशंसकों की दिलचस्पी भी इसमें तेजी से बढ़ती जा रही है। प्रशंसकों में लगातार अपनी पसंदीदा टीमों की अंकतालिका स्थिति के बारे में जानने की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। इस समय पिछले साल की विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अंकतालिका में अपना फॉर्म बरकरार रखते हुए चोटी पर कब्जा बरकरार रखा है। अंकतालिका में दूसरे नंबर किंग्स इलेलव पंजाब का कब्जा है जबकि दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स तीसरे स्थान पर बनी हुई है। हालांकि अभी आईपीएल के कुछ ही मैच हुए है इससे साफ हैं कि आगे चलकर इसमें बदलाव भी देखने को मिलेंगे। चलिए जानते हैं कि इस वक्त आईपीएल अंकतालिका में टीमों की क्या स्थिति है।

नंबर 1- अंकतालिका में पिछले साल की विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद चोटी पर बनी हुई है। इस टीम ने दो मैंच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। टीम ने पहला मैच रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ खेला जिसमें इसने 35 रनों के अंतर से जीत हासिल की। जबकि दूसरा मैच सुरेश रैना की अगुवाई वाली टीम गुजरात लायंस के खिलाफ खेला। इस मैच को कप्तान डेविड वार्नर की टीम ने 9 विकटों से जीता था।

नंबर 2- अंकतालिका पायदान पर दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब का कब्जा है। इस टीम ने भी दो मैच खेले और दोनों में ही जीत हासिल की है। टीम ने अपना पहला मैच राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ 6 विकेट से जीता था जबकि दूसरा मैच बीती रात रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ 8 विकेट से जीता।

नंबर 3- दो बार की विजेता टीम कोलकाता नाइटराइडर्स अभी अंकतालिका में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। टीम ने दो मैच खेले जिसमें एक में हार का सामना करना पड़ा जबकि दूसरे में टीम ने जीत हासिल की। अपना पहला मैच केकेआर ने गुजरात लायंस के खिलाफ दस विकेट से जीता था। बिना विकेट गवाए टीम ने 180 से भी बड़े टारगेट का पीछा करते हुए जीत हासिल की। वहीं दूसरी मैच में टीम को मुंबई इंडियस के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 4 विकेट से हराया।

नंबर 4- रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस चौथे पायदान पर है। टीम ने एक मैच में जीत हासिल की जबकि एक में टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहला मैच में टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स
सात विकेटों से हारी जबकि दूसरे में मैच में टीम ने जोरदार वापसी करते हुए केकेआर को 4 विकेट से हराया।

नंबर 5- राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स अंक तालिका में नंबर पांच पर बनी हुई है। टीम ने दो मैच खेले जिसमें उसे एक में हार का सामना करना पड़ा जबकि दूसरे में टीम ने जीत दर्ज की। पहले मैच में टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया जबकि दूसरे में टीम को पंजाब के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा। ये मैच टीम 6 विकटों से हारी।

नंबर 6- रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने इस आईपीएल में अभी तक तीन मैच खेले है जिसमें से टीम को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच टीम को हैदराबाद के हाथों 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जबकि दूसरे मैच में टीम ने वापसी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 विकट से हराया। हालांकि अपने तीसरे मैच में टीम को पंजाब के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

नंबर 7- तालिका में नंबर सात पर दिल्ली डेयरडेविल्स का स्थान है। टीम ने एक मैच खेला है जिसमें उसे हार का मुंह देखना पड़ा। इस टीम को बैंगलोर के खिलाफ निराशा हाथ लगी और 15 रनों के अंतर से टीम हार गई।

नंबर 8- लिस्ट में सबसे आखिर में गुजरात लायंस है जिसने दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। पहला मैच टीम ने 10 विकेटों के बड़े अंतर से हारा जबकि दूसरे मैच में टीम को सनराईजर्स हैदराबाद के हाथों 9 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App