ताज़ा खबर
 

IPL 2017: आंखों देखा हाल बताने के लिए होगी 20 कमेंटेटरों की टीम, पहली बार माइक के पीछे होंगे माइकल क्लार्क

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के गुरुवार से शुरू होने वाले दसवें संस्करण का आंखो देखा हाल बताने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कुल 20 कामेंटेटरों की टीम का गठन किया है जिसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं।

Author मुंबई | April 4, 2017 6:07 PM
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के गुरुवार से शुरू होने वाले दसवें संस्करण का आंखो देखा हाल बताने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कुल 20 कामेंटेटरों की टीम का गठन किया है जिसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के गुरुवार से शुरू होने वाले दसवें संस्करण का आंखो देखा हाल बताने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कुल 20 कामेंटेटरों की टीम का गठन किया है जिसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात का जानकारी दी। यह सभी लोग 47 दिनों तक चलने वाले आईपीएल के दौरान सभी 10 स्थलों पर रहेंगे और दर्शकों के खेल की बारिकियों से अवगत कराएंगे। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क पहली बार आईपीएल में बतौर कामेंटेटर के तौर पर दिखाई देंगे। उन्होंने इस पर कहा, “मैं इससे पहले इस टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी के तौर पर हिस्सा रहा हूं, लेकिन इस बार में माइक के पीछे रहूंगा। मैं भारत और इस टूर्नामेंट को बेहद पसंद करता हूं।”

महिला कामेंटेटरों में भारतीय टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा, इंग्लैंड की इशा गुहा, आस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर और उनकी हमवतन मेल जोंस शामिल हैं।  स्थालेकर ने कहा, “बीसीसीआई ने 2015 में महिलाओं को कामेंट्री करने का मौका दिया था जो शानदार कदम था। मैंने अंजुम चोपड़ा, ईसा गुहा और मेल जोंस के साथ क्रिकेट पर अच्छी चर्चा की थी। उम्मीद है कि इस बार भी हम अच्छा करेंगे।”

इन कामेंटेटरों में भारत के संजय मांजरेकर, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक, अंजुम चोपड़ा। आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, माइकल क्लार्क, माइकल हसी, ब्रेट ली, ब्रेंडन जूलियन, लिसा, जोंस। न्यूजीलैंड के साइमन डोल, स्कॉट स्टायरिस, डेनी मौरिसन। इंग्सलैं की गुहा, पीटरसन। वेस्टइंडीज के डारने गंगा, जिम्बाब्वे के पॉल मांग्बा शामिल हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें संस्करण की शुरुआत बुधवार, 5 अप्रैल से हो रही है। इस सीजन का पहला मैच माजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद और रनर-अप रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पहले मैच में आमने सामने होंगे। मैच से शुरू होने से पहले आईपीएल के दसवें संस्करण का रंगारंग आगाज होगा, जिसमें बॉलीवुड और क्रिकेट जगत के सितारों का मिला जुला तड़का दिखेगा। इसके बाद मैच शुरू होगा। मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद टीम अपने होम ग्राउंड पर इस सीजन का पहला मुकाबला खेलेगी। डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में एसआरएच अपने घरेलू मैदान पर दर्शकों के भरपूर समर्थन का फायदा उठाकर आरसीबी को हराना चाहेगी और आईपीएल में एक विजेता टीम के रूप में शुरुआत करना चाहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App