ताज़ा खबर
 

IPL में BCCI ने कहा- रिसाइकल पानी काम में लेंगे, कोर्ट ने पूछा- क्या पुणे के मैच शिफ्ट कर सकते हो

महाराष्‍ट्र इस समय गंभीर सूखे का सामना कर रहा है। मराठवाड़ा के लातूर में पानी की कमी के चलते धारा 144 लागू की गई है।

Author मुंबई | April 12, 2016 8:53 PM
IPL 2016: हाईकोर्ट ने आईपीएल के उद्घाटन मैच के मुंबई में होने की अनुमति दे दी थी। (Photo: PTI)

बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान बीसीसीआई से पूछा है कि क्या आईपीएल के कुछ मैचों को पुणे से शिफ्ट करने पर विचार नहीं किया जा सकता। आईपीएल मैचों के दौरान बर्बाद किए जा रहे लाखों टन पानी की बर्बादी को लेकर एनजीओ लोकसत्ता आंदोलन द्वारा दायर की गई जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस वीएम कांद्रे और जस्टिस एमएस कार्निक ने यह बात कही। आईपीएल 9 के 20 मैच महाराष्ट्र में खेले जाने हैं। जिनमें से 9 मैच पुणे में 8 मुंबई में और तीन नागपुर में खेले जाएंगे।

महाराष्‍ट्र में आईपीएल मैच कराने के लिए बीसीसीआई ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट से कहा है कि वह मैदान और पिच के रखरखाव के लिए उपचारित गंदे पानी(ट्रीटेड सीवेज वाटर) का इस्‍तेमाल करेगा। बीसीसीआई के वकीलों ने मंगलवार को कोर्ट में बताया,’मुंबई और पुणे में आईपीएल के 17 मैचों के लिए रिसाइकल पानी काम में लिया जाएगा।’ इससे पहले हाईकोर्ट ने आईपीएल के उद्घाटन मैच के मुंबई में होने की अनुमति दे दी थी। यह मैच नौ अप्रैल को पुणे और मुंबई के बीच खेला गया था।

इधर, किंग्‍स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने सोमवार को कहा कि वे किंग्‍स इलेवन पंजाब के तीन मैचों को महाराष्‍ट्र से बाहर आयोजित कराने को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। पंजाब के तीन मैच नागपुर, मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे। बता दें कि महाराष्‍ट्र इस समय गंभीर सूखे का सामना कर रहा है। मराठवाड़ा के लातूर में पानी की कमी के चलते धारा 144 लागू की गई है। साथ ही विशेष ट्रेन के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है।

Read AlsoIPL-9 की कमेंट्री से हटाए गए हर्षा भोगले, अमिताभ ने साधा था निशाना, धोनी ने भी किया था सपोर्ट

इससे पहले महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा था कि पीने योग्‍य और साफ पानी को आईपीएल मैचों के लिए मुहैया नहीं कराया जाएगा। उन्‍होंने साफ किया था कि अगर आईपीएल मैच महाराष्‍ट्र से बाहर चले भी जाते हैं तो उन्‍हें कोई परेशानी नहीं है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने बताया था कि अगर आईपीएल के मैच महाराष्‍ट्र में नहीं होते हैं तो राज्‍य को 100 करोड़ का नुकसान होगा।

IPL 2016 से जुड़ी सभी खबरों, फोटोज के लिए यहां क्लिक करें

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X