ताज़ा खबर
 

IPL-9: सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्‍शन को ICC की मंजूरी, KKR को बड़ी राहत

अब वह अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। आईसीसी ने इसकी पुष्टि कर दी।

Author April 8, 2016 3:22 PM
सुनील नारायण गेंदबाजी पर प्रतिबंध के चलते एक साल तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे।

वेस्टइंडीज के सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी ने मंजूरी दे दी है। अब वह अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। आईसीसी ने इसकी पुष्टि कर दी। उनके एक्शन की दोबारा जांच में पाया गया कि गेंद डालते समय उनकी कोहनी आईसीसी द्वारा निर्धारित 15 डिग्री की सीमा के भीतर मुड़ रही है। अंपायरों को अगर लगता है कि उनके एक्शन में खामी है तो वे फिर इसकी शिकायत कर सकते हैं।

उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने इससे राहत की सांस ली है। उनके एक्शन की दोबारा जांच 28 मार्च को चेन्नई के श्री रामचंद्र यूनिवर्सिटी सेंटर में की गई। नारायण के एक्शन की शिकायत सात नवंबर 2015 को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान की गई थी। वह अपने एक्शन पर काम करने के लिये एक साल से कैरेबियाई टीम से बाहर हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया था लेकिन बाद में उन्होंने अपने गेंदबाजी एक्शन में अपेक्षित सुधार नहीं होने के कारण खुद नाम वापिस ले लिया था।

उनके एक्शन की शिकायत 2014 चैम्पियंस लीग और 2015 आईपीएल के दौरान भी की गई थी। उनका दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को खेलना संदिग्ध है क्योंकि अपने पिता की मौत के बाद वह वेस्टइंडीज लौट गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App