ताज़ा खबर
 

IPL-9 आज गुजरात लायंस से भिड़ेंगे पुणे सुपरजाइंट्स

सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत से अभियान पटरी पर लाने वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस को शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीयिमर लीग मैच में शानदार फार्म में चल रही गुजरात लायंस पर जीत दर्ज करने के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

Author पुणे | Published on: April 29, 2016 3:56 AM
Ipl, Ipl 9, Cricket, Rising Pune Supergiants, Gujarat Lions, Pune, Ms Dhoni, Suresh Raina, Preview, Ipl 2016, Match 25गुजरात लायंस से भिड़ेंगे पुणे सुपरजाइंट्स

सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत से अभियान पटरी पर लाने वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस को शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीयिमर लीग मैच में शानदार फार्म में चल रही गुजरात लायंस पर जीत दर्ज करने के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत के बाद पुणे को लगातार चार मैचों में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा लेकिन हैदराबाद पर डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के बाद टूर्नामेंट में पदार्पण करने वाली यह टीम इसी सकारात्मक लय को जारी रखना चाहेगी। हालांकि पुणे को मैच से पहले करारा झटका लगा जब उसके स्टार बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस उंगली में फ्रैक्चर के कारण आइपीएल से बाहर हो गए।

हालांकि लायंस इस मुहिम में उनके लिए कड़ी चुनौती साबित होंगे जो इस सत्र में शानदार फार्म में हैं। लायंस ने छह में से पांच मैचों में जीत दर्ज की है और तालिका में शीर्ष पर चल रहे हैं। गुजरात ने सभी प्रतिद्वंद्वी टीमों को पराजित किया लेकिन सनराइजर्स ने उन्हें हरा दिया था। पुणे की टीम भी टूर्नामेंट के शुरू में आक्रमक थी लेकिन राजकोट में लायंस ने उन्हें सात विकेट से पराजित कर दिया जिससे सुपरजाइंट्स की टीम शुक्रवार को यहां इस हार का बदला चुकाने के लिए बेताब होगी।

लायंस की टीम बल्लेबाजी के लिए अपनी तिकड़ी आरोन फिंच, ब्रैंडन मैकुलम और कप्तान सुरेश रैना पर निर्भर रही है। हालांकि फिंच की फिटनेस टीम के लिए चिंता है लेकिन उनकी जगह ड्वेन स्मिथ भी अभी तक उनके लिए अच्छे साबित हुए हैं। ड्वेन ने बुधवार को इस आइपीएल में अपने दूसरे ही मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 30 गेंद में 52 रन बनाए। गेंदबाजों में ड्वेन ब्रावो और धवल कुलकर्णी गुजरात के लिए अहम रहे हैं, जिसमें इन दोनों ने क्रम से सात और छह विकेट चटकाए हैं जबकि प्रवीण ताम्बे और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी ने अभी तक क्रम से पांच और चार विकेट हासिल किए हैं।

पुणे के लिए अंजिक्य रहाणे और फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने सबसे ज्यादा रन जुटाए हैं। इन दोनों ने अभी तक क्रम से 223 और 206 रन बनाए हैं। हालांकि अगर सुपरजाइंट्स को बड़ा स्कोर खड़ा करना है या फिर बड़े लक्ष्य का पीछा करना है तो स्टीवन स्मिथ और महेंद्र सिंह धोनी को आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बड़े स्कोर वाला मैच होने की उम्मीद है।

एम अश्विन और तिसारा परेरा की स्पिन-तेज गेंदबाजी जोड़ी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा काम किया है, जिन्होंने अभी तक क्रम से सात और छह विकेट चटकाए हैं। इन पर शुरू में टीम को विकेट दिलाने की जिम्मेदारी होगी। सभी की निगाहें तेज गेंदबाज अशोक डिंडा पर होगी जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैच में तीन विकेट चटकाए थे। लेकिन भारत के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अभी तक रंग में नहीं दिखे हैं। अगर पुणे को टूर्नामेंट में आगे कदम बढ़ाना है तो उन्हें भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IIT-JEE Mains परीक्षा में पास करने के बावजूद कोटा में छलांग लगाकर लड़की ने दे दी जान
2 West Bangal Polls: बंगाल में अंतिम दौर का मतदान कल
3 एक और चीनी असंतुष्ट का वीजा रद्द
ये पढ़ा क्या?
X