ताज़ा खबर
 

VIDEO: गोवा में वेटर था यह टैलेंटेड तेज गेंदबाज, जानिए IPL ने कैसे बदल दी जिंदगी

कुलवंत ने एक साल पहले ही क्रिकेट को गंभीरता से लेना शुरू किया था, जब उनके किसी दोस्त ने उन्हें खेलते हुए देखा और इस खेल को गंभीरता से लेने की अपील की।

कुलवंत बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, आईपीएल ने उनकी जिंदगी बदल दी है।

इंडियन प्रीमियर लीग अपनी चमक दमक और ग्लैमर के लिए जाना जाता है। साथ ही यह क्रिकेट लीग देश-विदेश के युवा प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म भी है, जहां ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर अपने-अपने देश के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की निगाह में आ जाते हैं। आईपीएल ने अपने दस वर्षों के इतिहास में भारत सहित अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों को भी कई प्रतिभावान खिलाड़ी देने में भूमिका निभाई है।

यह क्रिकेट लीग फर्श से अर्श तक पहुंचने की कई कहानियां अपने साथ संजोए हुए है। इस कड़ी में एक नया नाम जुड़ा है मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी कुलवंत खेजरोलिया का। कुलवंत ने एक साल पहले ही क्रिकेट को गंभीरता से लेना शुरू किया था, जब उनके किसी दोस्त ने उन्हें खेलते हुए देखा और इस खेल को गंभीरता से लेने की अपील की। कुलवंत बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, आईपीएल ने उनकी जिंदगी बदल दी है।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback

कुलवंत खेजरोलिया 25 साल के हैं। वो पहले गोवा में एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम करते थे। अपने दोस्त के बार बार कहने पर कुलवंत ​गोवा से दिल्ली आए और क्लब क्रिकेट खेलना शुरू किया। इसके बारे में कुलवंत ने अपने घरवालों को नहीं बताया कि वो क्रिकेट खेलने के लिए दिल्ली शिफ्ट हो रहे हैं। उन्होंने अपने माता पिता से कहा था कि वो गोवा से अहमदाबाद जा रहे हैं और वहीं पर उनके दोस्त का ट्रांसपोर्ट बिजिनेस है, वो भी उसके साथ ही काम करेंगे। दिल्ली आने के बाद कुलवंत ने एलबी शास्त्री क्रिकेट क्लब ज्वाइन किया। इस क्रिकेट क्लब ने गौतम गंभीर और नीतीश राणा जैसे खिलाड़ियों को तैयार किया है। कुलवंत को आईपीएल 2017 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 10 लाख रुपये की आधार कीमत पर अपने साथ लिया। उन्होंने इसी साल विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए डेब्यू किया। हालांकि, आईपीएल में कुलवंत को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App