ताज़ा खबर
 

IPL 2017: SRH के राशिद खान को मिली पर्पल कैप, वीरेंद्र सहवाग बोले-अफगानिस्तान की हर चीज हैदराबाद में होती है हिट

आईपीएल का दूसरा मैच खेल रहे राशिद ने न सिर्फ अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया, बल्कि टीम में अपनी अलग पहचान भी बनाई।

Author April 9, 2017 7:29 PM
राशिद ने अब तक 5 विकेट चटकाए हैं और अभी आईपीएल के काफी मैच खेले जाने बाकी हैं।

गुजरात लॉयन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मैच सुरेश रैना के लिए किसी झटके से कम नहीं रहा। गुजरात लॉयन्स का टॉप अॉर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। जब स्कोर बोर्ड पर कुल 57 रन थे तो गुजरात के 4 टॉप बल्लेबाज पवेलियन में बैठे नजर आ रहे थे। सिर्फ जेसन रॉय ही 31 रन बना पाए, वरना मैकलम (5), सुरेश रैना (5) और फिंच (3) दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। लेकिन ये तीनों बल्लेबाज अफगानिस्तान से ताल्लुक रखने वाले और हैदराबाद टीम के बॉलर राशिद खान के आगे बेबस नजर आए।

आईपीएल का दूसरा मैच खेल रहे राशिद ने न सिर्फ अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया, बल्कि टीम में अपनी अलग पहचान भी बनाई। उन्होंने ब्रैंडन मैकलम, सुरेश रैना और आरॉन फिंच जैसे खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जो गुजरात को बड़े स्कोर की ओर ले जा सकते थे। इस मैच के 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटकने वाले राशिद फिलहाल इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्हें पर्पल कैप से भी नवाजा गया है। राशिद ने अब तक 5 विकेट चटकाए हैं और अभी आईपीएल के काफी मैच खेले जाने बाकी हैं।

लेकिन राशिद की शानदार परफॉर्मेंस के चर्चे मैदान तक ही सिमटे नहीं रहे, बल्कि सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब तारीफें हुईं। पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विट कर लिखा, अफगानिस्तान से जो भी चीज आती है, वो हैदराबाद में मशहूर हो जाती है, पहले बिरयानी थी अब राशिद। वहीं पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने लिखा, राशिद आप कमाल हो। हैदराबादी बिरयानी की जमीन पर और चिकन अफगानी कहर ढा रही है। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई लिखते हैं, अफगानिस्तान से आए राशिद खान एक रत्न हैं। यह दिखाता है कि आज के बल्लेबाज क्वॉलिटी स्पिन के आगे कैसे बेबस हैं। वह आईपीएल 2017 की खोज हैं। वहीं गौरव कपूर ने ट्विट कर लिखा, राशिद के पैदा होने के 5 महीने बाद आशीष नेहरा ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था। क्या शानदार प्रतिद्वंदी हैं। क्या शानदार गेंदबाजी है।