T20 World Cup 2021: इंजमाम उल हक ने भारत को बताया प्रबल दावेदार, न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन की चोट ने बढ़ाई चिंता

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से दोनों टीमें अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। इसी को लेकर इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम की तारीफें की हैं।

inzamam-ul-haq-pakistan-former-captain-calls-team-india-as-the-favorites-for-the-icc-t20-world-cup-2021-prior-to-ind-vs-pak-match-video
इंजमाम उल हक (बाएं) ने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 जीतने का प्रबल दावेदार बताया है (सोर्स- ट्विटर)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का बिगुल बज चुका है, क्वालीफायर राउंड 22 अक्टूबर तक खेला जाएगा और उसके बाद 23 अक्टूबर से होगी सुपर-12 की शुरुआत। भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इस हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले कई भारतीय और पाकिस्तानी दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं।

इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भारत को प्रबल दावेदार बता दिया है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए भारत के दोनों अभ्यास मैचों के हिसाब से भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिहाज से पहली पसंद बता डाला है।

इंजमाम-उल-हक ने कहा कि,’भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आराम से अपना अभ्यास मैच जीता। उपमहाद्वीप की ऐसी पिचों पर भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 टीम है। उन्होंने 155 रनों का लक्ष्य आराम से चेज कर लिया और विराट कोहली की जरूरत ही नहीं पड़ी। किसी भी टूर्नामेंट में यह नहीं कहा जा सकता है कि यह टीम खिताब जीतेगी। मेरा मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के मुकाबले भारतीय टीम के जीतने के ज्यादा चांस हैं खासकर इन परिस्थितियों में।’

उन्होंने आगे कहा कि,’भारत के पास अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। बैटिंग के साथ ही इनकी बॉलिंग भी काफी मजबूत है। जैसे-जैसे मुकाबले होंगे यूएई की पिच स्पिनर्स के मुफीद हो जाएगी। ऐसे में भारत के पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। साथ ही, भारतीय बल्लेबाज स्पिन को भी बढ़िया खेलते हैं।’

केन विलियम्सन की चोट बनी चिंता का विषय

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने खुलासा किया है कि कप्तान केन विलियम्सन कोहनी की चोट के कारण टी20 विश्व कप के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं।

भारत-पाक मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपनी ही टीम पर साधा निशाना, टी20 वर्ल्ड कप की योजनाओं पर उठाए सवाल

स्टीड ने कहा कि पहले अभ्यास मैच के बाद विलियमसन की कोहनी की चोट बढ़ गई है । विलियमसन ने उस मैच में 30 गेंद में 37 रन बनाए थे लेकिन न्यूजीलैंड को तीन विकेट से पराजय झेलनी पड़ी ।

विलियमसन के कुछ मैचों में बाहर रहने की संभावना के बारे में पूछने पर स्टीड ने ‘स्टफ डॉट को डॉट एनजेड’ से कहा ,‘‘ इसकी संभावना है ।हमें हालांकि उम्मीद है कि सही आराम मिलने और संतुलन बनने पर वह खेल सकेगा। हम सही संतुलन कायम करने की कोशिश में है और परेशानी को बढाना नहीं चाहते ।’’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हत्या के आरोप से बरी ऑस्कर पिस्टोरियस गैर इरादतन हत्या का दोषी
अपडेट