विराट कोहली को बांग्लादेश से मैच या चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल से ज्यादा सता रही इस बात की टेंशन - Instead of champions trophy knockout matches or finals, virat kohli has tension of this thing - Jansatta
ताज़ा खबर
 

विराट कोहली को बांग्लादेश से मैच या चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल से ज्यादा सता रही इस बात की टेंशन

भारत और बांग्लादेश के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मैच 15 जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल मैच खेलेगी।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली।

भारत और बांग्लादेश के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मैच 15 जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल मैच खेलेगी। भारतीय फैन्स यही दुआ कर रहे होंगे कि टीम इंडिया इस बार दोबारा चैम्पियंस ट्रॉफी के साथ स्वदेश लौटे। लेकिन जिस तरह से बांग्लादेश ने इस सीरीज में प्रदर्शन किया है, उसे देखकर कप्तान विराट कोहली उसके खिलाफ अपना पूरा दमखम लगाने पर विचार कर रहे होंगे। न्यूजीलैंड को जिस तरह बांग्लादेश ने हराया, उससे भारत या कोई भी अन्य टीम हल्के में लेने की नहीं सोच सकती। एक तरफ जहां फैन्स इस बात को लेकर बहस कर रहे हैं कि फाइनल में कौन सी टीमें पहुंचेंगी और कौन खिताब जीतेगा। वहीं कप्तान कोहली को इन सबसे अलग किसी और ही चीज की फिक्र है।

यह है विराट की चिंता: यहां आप भी सोच रहे होंगे कि टूर्नामेंट के बाकी मैचों से ज्यादा कप्तान कोहली को किस चीज की फिक्र हो सकती है। तो जवाब है सफेद रंग की जैकेट। जी हां, जो टीम आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीतती है, उसे प्रतिष्ठित सफेद रंग की जैकेट मिलती है, जिसे पहनकर ही खिलाड़ी ट्रॉफी उठाते हैं। विराट चाहते हैं कि जब भारत टूर्नामेंट जीते तो खिलाड़ियों को मिलने वाली सफेद जैकेट फिट आनी चाहिए। एक चैरिटी फंक्शन में विराट ने कहा, अगर जैकेट इस बार फिट हुईं, तो मुझे अच्छा लगेगा। कोहली ने कहा, पिछली बार हम जोकर्स लग रहे थे, क्योंकि जैकेट बहुत ही ढीली थीं। कप्तान कोहली ही नहीं बल्कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी सफेद जैकेट की अहमियत बताई। धोनी ने कहा, अलमारी में सफेद जैकेट होना गर्व की बात होती है। मुझे नहीं लगता कि शैम्पेन उड़ाए जाने के बाद वह पहनने लायक बचती होंगी।

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ओवल में ग्रुप-बी का पांचवां मैच खेला गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका 191 रन पर सिमट गई थी। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 72 गेंदें शेष रहते मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था। भारत की ओर से ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे रोहित शर्मा महज 12 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद मैदान पर आए कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ शानदार 128 रन की साझेदारी की। शिखर धवन 83 गेंदों में 78 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं विराट कोहली ने 101 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 76 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका की ओर से मोर्ने मॉर्कल और इमरान ताहिर 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। इनके अलावा बाकी गेंदबाज बस पिटते ही रहे थे।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App