INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना, शेफाली और जेमिमा नहीं छू पाईं दहाई का आंकड़ा

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में शनिवार को यहां भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कल खेला जाएगा। पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

indw-vs-ausw-australia-beats-indian-women-cricket-team-by-4-wickets-smriti-mandhana-jemimah-rodrigues-shefali-verma-could-not-reach-double-figures
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है (सोर्स- ट्विटर)

ऑस्ट्रेलिया और भारतीय महिला टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला शनिवार को खेला गया। मेजबान टीम ने हरमनप्रीत कौर की टीम को 4 विकेट से हरा दिया है। इस मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह विफल रही 11 में 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं।

भारत ने एक वक्त 81 रनों पर 9 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पूजा वस्त्राकर ने 26 गेंदों पर 37 रन बनाकर आखिरी विकेट के लिए 37 रन जोड़े और टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 118 तक पहुंचा दिया। भारत की तरफ से पूजा के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 28 और दीप्ति शर्मा ने 16 रनों की पारी खेली।

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा टीम की कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाईं। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह विफल साबित हुआ और टीम ने 24 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। स्मृति मंधाना ने 1, शेफाली वर्मा ने 3 और जेमिमा रोड्रिग्ज 7 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटीं।

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने 46 रनों पर 4 और उसके बाद 71 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन तहलिया मैकग्राथ ने नाबाद 42 और बेथ मूनी ने 34 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया।

भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और शिखा पांडे को एक-एक सफलता मिली।

हरलीन देओल ने शेयर किया गोल्फर लुक, किसी ने कहा बेबी डॉल तो किसी ने कहा क्वीन; लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स

आज के मुकाबले में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। आखिरी मुकाबला 10 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले पहला टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। ऐसे में अगर भारत को श्रंखला बचानी है तो आखिरी मुकाबला जीतना जरूरी होगा।

21 सितंबर से शुरु हुए भारतीय टीम के इस दौरे में पहले खेली गई वनडे सीरीज में भारत 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि तीसरे वनडे में शानदार जीत दर्ज कर भारत ने मेजबानों के विजय रथ को रोक दिया था। इसके बाद खेले गए एकमात्र पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ ड्रॉ खेला था। इस मुकाबले में स्मृति मंधाना ने ऐतिहासिक शतक जड़ा था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट