टी-20 सीरीज से पहले कप्तान शिखर धवन ने दिया टीम को संदेश, सूर्यकुमार यादव के टेस्ट में चयन पर कही ये बात

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले कप्तान शिखर धवन ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में टीम के नाम संदेश दिया है। इस दौरान भारतीय कप्तान ने ये साफ कर दिया है कि युवाओं को बेहिचक मौका दिया जाएगा।

indvssl-ahead-of-t20-series-shikhar-dhawan-backs-youngster-speaks-on-suryakumar-yadav-test-selection
INDvsSL: टी-20 सीरीज से पहले कप्तान धवन ने दिया खास संदेश, SKY को लेकर कही ये बात (Source: BCCI TV and Twitter)

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया रविवार से तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज करने जा रहे है। सीरीज से पहले कप्तान शिखर धवन ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में टीम के नाम संदेश दिया है। इस दौरान भारतीय कप्तान ने ये साफ कर दिया है कि युवाओं को बेहिचक मौका दिया जाएगा। वहीं कप्तान ने अपनी प्लानिंग को लेकर भी स्पष्ट तौर पर कहा है कि वनडे की तर्ज पर टी-20 सीरीज में भी पहले दो मुकाबले जीतकर तीसरे मुकाबले में एक्सपेरीमेंट पर नजर होगी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने एकदिवसीय सीरीज 2-1 से जीत ली है। पहले दो मुकाबलों में टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली थी। इसके बाद अंतिम मुकाबले में टीम 6 बदलाव के साथ उतरी जिसमें सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया और 5 युवाओं को टीम इंडिया की वनडे कैप मिली। चेतन साकरिया, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चहर और संजू सैमसन ने भारत के लिए आखिरी मुकाबले में वनडे डेब्यू किया था। अंतिम मुकाबले में भारत को तीन विकेट से हार भी झेलनी पड़ी थी।

‘युवाओं को मिलेगा आत्मविश्वास’

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने अपनी प्लानिंग को साफ करते हुए कहा है कि युवाओं को लगातार मौका दिया जाएगा। वनडे सीरीज के बाद युवाओं को निश्चित ही आत्मविश्वास मिलेगा। साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि शुरुआती दो टी-20 में जीत पर नजर होगी और उसके बाद आखिरी मुकाबले में प्रयोग करके अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

टी-20 में किसे मिलेगा मौका ?

अगर क्रिकेट पंडितों की राय और शिखर धवन के इस वीडियो कॉनफ्रेंस दोनों को मिलाकर अगर बात की जाए तो। इस सीरीज में और युवाओं को भारत के लिए पहली बार खेलने का मौका मिल सकता है। इस कड़ी में सबसे ऊपर नाम होगा देवदत्त पडिक्कल और वरुण चक्रवर्ती का। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी प्रतिभा को साबित किया है।

वहीं कप्तान धवन ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वे हर फॉर्मेट के लिए बेहतर बल्लेबाज हैं। आपको बता दें पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया गया है। जिसको लेकर धवन ने सूर्यकुमार यादव की बैटिंग की प्रशंसा की।

अपडेट