ताज़ा खबर
 

INDvsENG: भारत को लगा एक और झटका, ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने वाला ऑलराउंडर पूरी सीरीज से हुआ बाहर: जानिए अब तक कितने खिलाड़ी हो चुके हैं चोटिल

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के ऊपर इंजरी के काले बादल मंडराने लगे हैं। पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के चलते दौरे से बाहर हुए फिर स्टैंडबाय गेंदबाज आवेश खान और अब भारत के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी उंगली में चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

उंगली में चोट के चलते वाशिंगटन सुंद पूरी इंग्लैंड सीरीज से बाहर (Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के ऊपर इंजरी के काले बादल मंडराने लगे हैं। पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के चलते दौरे से बाहर हुए फिर स्टैंडबाय गेंदबाज आवेश खान को अंगूठे में फ्रैक्चर के चलते पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा और अब भारत के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी उंगली में चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुंदर को अभ्यास मैच के दौरान उंगली में चोट लगी है जिसके चलते वे अब पूरी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं और अगले 6 हफ्तों तक उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ेगा। भारत के लिए ये बहुत बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि आपको याद होगा कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सुंदर ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल किया था।

इंजरी ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता

भारतीय टीम लगातार इंजरी की समस्या से जूझ रही है। 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भी टीम के एक के बाद एक कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और जिम्मेदारी युवाओं के कंधे पर थी। इस बार आगामी इंग्लैंड सीरीज से पहले फिर तीन खिलाड़ी अब तक पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। गिल और आवेश के बाद वाशिंगटन सुंदर के रूप में ये झटका टीम इंडिया के लिए मुश्किल का सबब बन सकता है।

रहाणे भी नहीं हैं फिट

वहीं इन सबके बीच टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी पूरी तरह से फिट नहीं है और ना ही वे जारी अभ्यास मैच खेल पाए। मंगलवार को बीसीसीआई ने रिलीज जारी करते हुए कप्तान कोहली के पीठ दर्द और रहाणे की हैमस्ट्रिंग इंजरी को लेकर जानकारी दी थी। दोनों की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने पहले दिन टीम की कप्तानी की थी।

हालांकि कोहली तो दूसरे दिन मैदान पर उतरे लेकिन रहाणे अभी भी मैदान से दूर हैं। रिलीज के मुताबिक रहाणे की बाएं हैमस्ट्रिंग के ऊपरी हिस्से में सूजन है जिसके लिए उनको इंजेक्शन दिए गए हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार उनकी हेल्थ मॉनिटर कर रही है।

Next Stories
1 सुनवाई टलने पर शख्स को आया गुस्सा, सनी देओल स्टाइल में तारीख पर तारीख चिल्ला की दिल्ली की कोर्ट में तोड़फोड़
2 Canon से लेकर Nikon तक ये हैं कुछ किफायती DSLR कैमरे, जानें कीमत
3 100-Ball : टी-20 से भी ज्यादा रोमांचक है क्रिकेट का ये फॉर्मेट; गेंदबाजों को नहीं मिलता ओवर, जानिए नो बॉल पर मिलते हैं कितने रन
ये पढ़ा क्या?
X