ताज़ा खबर
 

तीसरे टी20 में हार के बाद भारत को फिर लगा झटका; आईसीसी ने ठोका जुर्माना, यह है वजह

आईसीसी के बयान में कहा गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सजा स्वीकार कर ली है। लिहाजा मामले की औपचारिक सुनवाई नहीं की गई। मैदानी अंपायर रॉड टकर, गेरार्ड अबूड, टीवी अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर सैम नोगास्की ने टीम इंडिया की शिकायत की थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 9, 2020 2:24 PM
Virat Kohliटीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने का दोषी पाया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरे टी20 में हार के बाद एक और झटका लगा है। इस बार चोट उसके खिलाड़ियों की जेबों पर हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने की दोषी पाई गई है। इसका इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी की ओर से भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20 मुकाबले में मैच रैफरी रहे डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया। भारतीय टीम मंगलवार को मैच में निर्धारित समय में एक ओवर पीछे रह गई थी। बुधवार को आईसीसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाने पर टीम पर प्रति ओवर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’

आईसीसी के बयान में कहा गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सजा स्वीकार कर ली है। लिहाजा मामले की औपचारिक सुनवाई नहीं की गई। इस संबंध में मैदानी अंपायर रॉड टकर, गेरार्ड अबूड, टीवी अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर सैम नोगास्की ने शिकायत की थी।

बता दें कि तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 12 रन से हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की थी। दोनों ने अर्धशतक लगाए थे, जबकि लेग स्पिनर मिशेल स्वीपसन ने भारतीय बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया था। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के लगातार 10 जीत के विजय अभियान को रोक दिया था।

हालांकि, शुरुआती दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी थी। तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिाय ने 20 ओवर में 186 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 174 रन ही बना पाई। कप्तान विराट कोहली ने 85 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हुए। विराट कोहली ने 61 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए।

Next Stories
1 बिना लहसुन-प्याज वाला खाना मांगने पर पार्थिव पटेल को मिला था Boiled Chicken, कपिल शर्मा के शो में सुनाई थी कहानी
2 35 साल के पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, 17 साल की उम्र में किया था डेब्यू
3 हार्दिक पंड्या ने नटराजन को दे दी थी अपनी ट्रॉफी; अब भारतीय गेंदबाज ने जताया आभार, कहा- सपना सच हो गया
यह पढ़ा क्या?
X