ताज़ा खबर
 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 3rd वनडे: जानें कब, कहा और कैसे देखें लाइव मैच

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: कोहली और मुख्य कोच के लिए बल्लेबाजी में मध्यक्रम का न चल पाना परेशानी का सबब है।

India vs Australia 3RD ODI: ऑस्ट्रेलिया के लिए भी एक तरह से बल्लेबाजों का न चल पाना सबसे बड़ी चिंता है।

पहले दो मैचों में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद मेजबान भारत की आंखों में अब एक और जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमाना होगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया उसे पांच मैचों की इस वनडे सीरीज में ‘अजेय’ स्थिति हासिल करने से रोकने के लिए अपना तमाम अनुभव झोंक देगा। दोनों टीमें रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीसरे वनडे मैच खेल रही है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी कर रहा है। फिंच और स्मिथ के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। फिंच ने 125 गेंदों में शानदार 124 रन बनाए। मगर उनके आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब हो गई। टीम ने 51 रन के अंदर अपने 5 विकेट गंवा दिए। फिलहाल मेजबान टीम ने भारत को जीत के लिए 294 रन का टारगेट दिया है, जिसका पीछा भारत ने बेहद संभलकर किया है। रोहित शर्मा (71), जबकि अजिंक्य रहाणे (70) रन बनाकर आउट हुए।

भारत ने चेन्नई और कोलकाता में जीत के साथ 2-0 की बढ़त बना ली है। एक और जीत सीरीज उसकी झोली में लाकर रख देगी। कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी शानदार फॉर्म में हैं, एेसे में उम्मीद है कि भारत श्रीलंका के बाद अॉस्ट्रेलिया को भी मात दे देगा। आपको बता दें कि भारत इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कभी नहीं हारा है।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback

मैच दोपहर 1 बजे से Star Sports 1,  Star Sports 3, Star Sports 1 HD, Star Sports 3 HD और दूरदर्शन पर देखा जा सकता है।

भारत ने लगातार आठ वनडे मैचों में जीत हासिल की है। इस मैच में भी हर लिहाज से मेजबान का पलड़ा भारी है। रैंकिंग में बादशाह बन चुकी भारतीय टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने और इस सीरीज में 2-0 की बढ़त दिलाने में उसके बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का खास योगदान है। दोनों मैचों में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को आसान लक्ष्य से वंचित रखा था। ऑस्ट्रेलिया को खासकर भारत के स्पिनरों को खेलने में विशेष परेशानी हो रही है। दो मैचों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं। कुलदीप ने कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच में हैट्रिक ली थी।

वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है। यह दोनों शुरुआती ओवरों में टीम को सफलता दिलाते हैं और अंतिम के ओवरों में रन बचाते हुए विपक्षी टीम का सफाया करते हैं। कप्तान विराट कोहली एक बार फिर अपनी गेंदबाजी पर ज्यादा निर्भर रहेंगे क्योंकि टीम के बल्लेबाजों में शुरुआती दो मैचों में उन्हें निराश ही किया है।

कोहली और मुख्य कोच के लिए बल्लेबाजी में मध्यक्रम का न चल पाना परेशानी का सबब है। पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या ने टीम को बचाया तो दूसरे मैच में कोहली और अजिंक्य रहाणे के सिवाए कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका। ऐसे में रोहित शर्मा, केदार जाधव, मनीष पांडे के बल्लों का खामोश रहना टीम की परेशानी है।

बेटियों और एक बेटे के पिता हैं, जानिए उनकी लव लाइफ और देखिए फैमिली फोटोग्राफ्स

वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए भी एक तरह से बल्लेबाजों का न चल पाना सबसे बड़ी चिंता है। दोनों मैचों में उसके गेंदबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन बल्लेबाज आसान से लक्ष्य के सामने ढेर हो गए।

पिछले मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने जरूर अर्धशतक जड़े थे, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी थे। ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम खासकर डेविड वार्नर बल्ले से नाकाम रहे हैं। टीम के लिए वार्नर का चलना बेहद जरुरी हो गया है। सीरीज में वापसी के रास्ते खुले रखने के लिए उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर नाइल, ग्लैन मैक्सवेल, जेम्स फॉल्कनर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एरॉन फिंच।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App