ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत

इससे पहले एचएस प्रणॉय को शनिवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में हार मिली। जापान के काजूमासा साकाई ने प्रणॉय को कठिन मुकाबले में 21-17, 26-28, 18-21 से हराया और फाइनल में जगह बनाई।

फाइनल में श्रीकांत का सामना जापान के काजूमासा साकाई से होगा। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। श्रीकांत ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को 21-15 14-21 24-22 से हराया। गैरवरीय श्रीकांत ने विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को एक घंटे 12 मिनट में बाहर का रास्ता दिखाया।

फाइनल में श्रीकांत का सामना जापान के काजूमासा साकाई से होगा। साकाई ने शनिवार को ही खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत के एचएस प्रणॉय पर 21-17, 26-28, 18-21 से जीत हासिल की। फाइनल मुकाबला रविवार को होगा।

इससे पहले एचएस प्रणॉय को शनिवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में हार मिली। जापान के काजूमासा साकाई ने प्रणॉय को कठिन मुकाबले में 21-17, 26-28, 18-21 से हराया और फाइनल में जगह बनाई। 27 साल के साकाई का सामना भारत के किदाम्बी श्रीकांत और विश्व के नम्बर-1 खिलाड़ी सोन वान हो के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

प्रणॉय ने दूसरे दौर में छह बार के चैम्पियन ली चोंग वेई को हराया था और फिर क्वार्टर फाइनल में उन्होंने ओलम्पिक, विश्व और एशियाई चैम्पियन चीन के चेन लोंग को परास्त किया था। उन्होंने पहले गेम में 8-3 की बढ़त ले ली थी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने इसे कायम रखते हुए 19 मिनट में पहला गेम अपने नाम किया। जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में शानदार वापसी की और 11-5 की बढ़त ले ली थी।

अनिल कुंबले को कोच नही बनना देना चाहते थे विराट कोहली- पूर्व बीसीसीआई सचिव, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App