ताज़ा खबर
 

सायना की निगाहें इंडोनेशिया ओपन में सत्र के पहले खिताब पर

सायना नेहवाल सोमवार से यहां 900,000 डालर इनामी राशि की इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी और इस भारतीय स्टार की निगाहें रियो ओलंपिक से पहले मनोबल बढ़ाने के लिए सत्र का पहला खिताब हासिल करने पर लगी होंगी।

जकार्ता | May 30, 2016 2:40 AM
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (फाइल फोटो)

सायना नेहवाल सोमवार से यहां 900,000 डालर इनामी राशि की इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी और इस भारतीय स्टार की निगाहें रियो ओलंपिक से पहले मनोबल बढ़ाने के लिए सत्र का पहला खिताब हासिल करने पर लगी होंगी। टखने की चोट के कारण वह कुछ टूर्नामेंट में नहीं खेली लेकिन अब वे चोट से पूरी तरह उबर चुकी है। चोट से उबरने के बाद उन्होंने कुछ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी प्रवेश किया, जिसमें इंडिया ओपन, मलेशिया ओपन और एशियाई चैंपियनशिप शामिल हैं। भारतीय टीम के उबेर कप में कांस्य पदक विजेता प्रदर्शन के दौरान सायना ने लीग चरण के सभी मैचों में जीत दर्ज की लेकिन वे नाकआउट में थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीन की ली शुएरूई से पराजित हो गईं। सायना ने 2009, 2010 और 2012 में इंडोनेशिया ओपन खिताब जीता था।

शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हुए चौथी ट्राफी अपनी झोली में डालना चाहेंगी। सोमवार से टूर्नामेंट के क्वालीफायर शुरू होंगे और सायना मंगलवार से चीनी ताइपे की पाई यु पो के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। हालांकि पीवी सिंधू ने इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने का फैसला किया है क्योंकि वे पिछले महीने के व्यस्त कार्यक्रम के बाद ट्रेनिंग कर रही हैं।

पुरुष एकल में भी किदांबी श्रीकांत और अजय जयराम ने टूर्नामेंट में नहीं खेलने का निर्णय किया जबकि पी कश्यप चोट की सर्जरी के बाद फिजियोथेरेपी करा रहे हैं। एचएस प्रणय भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे क्योंकि वे पैर के अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं। क्वालीफायर में बी साई प्रणीथ और आरएमवी गुरुसाईदत्त भी नहीं खेलेंगे। राष्ट्रीय चैंपियन समीर वर्मा को मुख्य ड्रा में प्रमोट किया गया जिससे पुरुष एकल में भाग लेने वाले वे एकमात्र भारतीय होंगे।

रियो जाने वाले बैडमिंटन खिलाड़ियों में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी इंडोनेशिया की फेब्रियाना द्विपुजी कुसुमा और रिबका सुगियार्तो की जोड़ी से भिड़ेगी जबकि मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का सामना पुरुष युगल में फिलीपींस के पीटर गैब्रियल मैगनाये और एलविन मोराडा की जोड़ी से होगा।

 

Next Stories
1 800 मीटर दौड़ में चौथे स्थान पर रहीं टिंटू लुका, भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने जीता रजत पदक
2 रियो ओलम्पिक में जीका वायरस की आशंका को लेकर चिंतित हैं टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स
3 एथलीट सीमा पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल, कटाया रियो ओलम्पिक का टिकट
ये पढ़ा क्या?
X