ताज़ा खबर
 

Indonesia Open Badminton: सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत और प्रणॉय

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने उलटफेर करते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है और इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती को बरकरार रखा है।

Author जकार्ता | June 16, 2017 11:58 PM
भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने उलटफेर करते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है और इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती को बरकरार रखा है।

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने उलटफेर करते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है और इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती को बरकरार रखा है। इस टूर्नामेंट में प्रणॉय ने बड़े उलटफेर किए हैं। उन्होंने ओलम्पिक पदक विजेताओं को मात देकर सेमीफाइनल तक की राह तय की है।  प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल में ओलिंपिक चैंपियन चेन लांग को शिकस्त देकर बहुत बड़ी जीत अपने नाम दर्ज की। इससे पहले उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त और मौजूदा ओलिंपिक के रजत पदक विजेता ली चांग वेई को को मात देकर सभी को हैरान कर दिया।

विश्व के 25वीं वरीयता प्राप्त प्रणॉय ने बड़ा उलटफेर करते हुए चीनी खिलाड़ी लोंग को एक घंटे 15 मिनट तक चले मैच में 21-18, 16-21, 21-19 से मात देकर सेमीफाइनल की राह तय की। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उनका सामना जापान के खिलाड़ी काजुमासा साकाई से होगा।

HOT DEALS
  • jivi energy E12 8GB (black)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹280 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 7999 MRP ₹ 7999 -0%
    ₹0 Cashback

इसके अलावा, 22वीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने चीनी ताइपे के खिलाड़ी जु वेई वांग को और प्रणॉय ने आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी चेन लोंग को मात दी। श्रीकांत ने 19वीं विश्व वरीयता प्राप्त वांग को केवल 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-15, 21-14 से मात देकर सेमीफाइनल का रास्ता तय किया। श्रीकांत और प्रणॉय अगर सेमीफाइनल मैच जीतने में कामयाब रहे, तो दोनों खिलाड़ी खिताबी मुकाबले के लिए एत-दूसरे के आमने-सामने होंगे। उनका सामना एक अन्य सेमीफाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के सोन वान हो से होगा।

उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट में अभी तक किसी भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी ने जीत दर्ज नहीं की है। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक का इस टूर्नामेंट को जीतना इतिहास रचने जैसा होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App