ताज़ा खबर
 

पीवी सिंधु-किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत पहले ही दौर में बाहर

सिंधु और ओहोरी के बीच यह सातवीं भिड़ंत थी। अब तक हर बार सिंधु ने ही जीत हासिल की है। हालांकि, दोनों के बीच यह पहला मैच हुआ, जिसमें नतीजा तीसरे गेम में निकला। इससे पहले हुए सभी मैच सिंधु ने एकतरफा जीते थे।

पीवी सिंधु की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 5 है।

इंडोनेशिया ओपन में भारत की मिली जुली शुरुआत रही। भारत की नंबर वन महिला शटलर पीवी सिंधु और पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। वहीं, साई प्रणीत को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 1250000 डॉलर (करीब 8.6 करोड़ रुपए) की इनारी राशि वाले इस टूर्नामेंट में सिंधु ने महिला एकल में राउंड 32 में जापान की अया ओहोरी को 11-21, 21-15, 21-15 से हराया।

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु का अब अगला मुकाबला हॉन्गकॉन्ग की यिप पुई यिन और डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। सिंधु और ओहोरी के बीच यह सातवीं भिड़ंत थी। अब तक हर बार सिंधु ने ही जीत हासिल की है। हालांकि, दोनों के बीच यह पहला मैच हुआ, जिसमें नतीजा तीसरे गेम में निकला। इससे पहले हुए सभी मैच सिंधु ने एकतरफा जीते थे।

पुरुष एकल में श्रीकांत ने राउंड 32 में जापान के केंटा निशिमोतो को 21-14, 21-13 से हराया। श्रीकांत की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 9 और केंटा की 10 है। केंटा और श्रीकांत दोनों अब तक 6 बार कोर्ट पर आमने-सामने हो चुके हैं। इनमें से श्रीकांत पांच और केंटा एक बार जीत हासिल करने में सफल रहे हैं। केंटा ने श्रीकांत को पहली और आखिरी बार पिछले साल बैडमिंटन की एशिया चैंपियनशिप में 13-21, 21-16, 21-16 हराया था। श्रीकांत ने केंटा के खिलाफ पांचों बार 2-0 से मैच जीता है।

साई प्रणीत का पहले दौर में हॉन्गकॉन्ग के वॉन्ग विंग की विंसेंट से सामना हुआ। हालांकि, वे अपने से कम रैंकिंग वाले शटलर के खिलाफ जीत हासिल करने में असफल रहे। दुनिया के 37वें नंबर के शटलर विंसेंट ने प्रणीत के खिलाफ 21-15, 13-21, 21-10 से जीत हासिल की। प्रणीत की मौजूदा विश्व रैंकिंग 23 है। साई प्रणीत और विंसेंट अब तक कोर्ट में 5 बार आमने-सामने हो चुके हैं। इनमें से 3 बार विंसेंट मैच जीतने में सफल रहे। प्रणीत 2 बार ही विंसेंट को हरा पाए हैं।

Next Stories
1 11 दिन में 3 गोल्ड जीतने वाली हिमा दास की कॉरपोरेट घरानों से असम को बचाने की अपील, अपनी आधी सैलरी भी दान की
2 India A vs West Indies A 3rd ODI Cricket Score Updates: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
ये पढ़ा क्या?
X