ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया ओपन : पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को हराया

सिंधु और मिया के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं। तीनों में ही भारतीय शटलर जीत हासिल करने में सफल रही हैं। हालांकि, इससे पहले दोनों मुकाबले सिंधु ने एकतरफा जीते थे। यह पहली बार है कि दोनों के बीच हुए मैच का फैसला तीसरे गेम में हुआ।

PV Sindhuपीवी सिंधु की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 5 है।

भारत की नंबर वन महिला शटलर पीवी सिंधु जकार्ता में चल रहे इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं हैं। इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 1250000 डॉलर (करीब 8.6 करोड़ रुपए) की इनारी राशि वाले इस टूर्नामेंट में सिंधु ने प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड के खिलाफ 21-14, 17-21, 21-11 से जीत हासिल की। सिंधु और मिया के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं। तीनों में ही भारतीय शटलर जीत हासिल करने में सफल रही हैं।

हालांकि, इससे पहले दोनों मुकाबले सिंधु ने एकतरफा जीते थे। यह पहली बार है कि दोनों के बीच हुए मैच का फैसला तीसरे गेम में हुआ। सिंधु अब क्वार्टर फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से मुकाबला होगा। सिंधु का ओकुहारा के खिलाफ जीत हार का रिकॉर्ड 7-7 है। सिंधु ने मिया के खिलाफ तीनों मुकाबले इसी साल खेले हैं। उन्होंने मिया को इस साल सिंगापुर ओपन में 21-13, 21-19 और इंडिया ओपन में 21-19, 22-20 से हराया था।

सिंधु और ओकुहारा आखिरी बार इस साल 13 अप्रैल को सिंगापुर ओपन में भिड़ी थीं, तब उन्हें ओकुहारा के खिलाफ 7-21, 11-21 से हार झेलनी पड़ी थी। सिंधु ने ओकुहारा के खिलाफ आखिरी जीत पिछले साल 16 दिसंबर को हासिल की थी। तब उन्होंने ओकुहारा को वर्ल्ड टूर फाइनल्स में 21-19, 21-17 से हराया था। वहीं, पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को स्थानीय शटलरों मार्कस फर्नाल्डी जिडोन और केविन संजय सुकामुलजो के हाथों 21-15, 21-14 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Middlesex vs Essex Playing 11, Dream11 Team Prediction: डिविलियर्स और मुजीब पर रहेगी नजर, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
2 T20 Cricket World Cup 2019 Full Schedule: यहां जानिए फुल शेड्यूल, कब किस टीम के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया
3 विश्वकप फाइनल में ओवरथ्रो को लेकर हुआ था विवाद, आईसीसी ने बताया सही नियम