ताज़ा खबर
 

India vs Australia: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा का नाम गायब; ऋषभ पंत वनडे और टी20 टीम से बाहर

India tour of Australia: टेस्ट टीम में ऋद्धिमान साहा के साथ विकेटकीपर के तौर पर पंत का नाम है। टेस्ट में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। अतिरिक्त तेज गेंदबाज के तौर पर कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, ईशान पोरेल और टी नटराजन को दौरे पर ले जाया जाएगा।

Indina cricket Team, Team India, India vs Australiaभारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 की सीरीज खेलेगी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले महीने से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को फिलहाल तीनों टीमों से बाहर रखा गया है। दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं। इशांत आईपीएल से बाहर हैं। वहीं, रोहित पिछले दो मुकाबलों में मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेले हैं।

बीसीसीआई ने कहा है कि रोहित और इशांत के चोटों की पहले समीक्षा की जाएगी। इसके बाद दोनों खिलाड़ी के बारे में निर्णय लिया जाएगा।भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 की सीरीज खेलेगी। तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के ही हाथों में रहेगी। टी20 टीम में वरुण चक्रवर्ती, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन को शामिल किया गया है। केएल राहुल और सैमसन विकेटकीपर होंगे। ऋषभ पंत को बाहर रखा गया है। वनडे में शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को दल में रखा है। इस फॉर्मेट में भी पंत का नाम नहीं है।

वहीं, टेस्ट टीम में ऋद्धिमान साहा के साथ विकेटकीपर के तौर पर पंत का नाम है। टेस्ट में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। अतिरिक्त तेज गेंदबाज के तौर पर कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, ईशान पोरेल और टी नटराजन को दौरे पर ले जाया जाएगा।

टी20 के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उप-कप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

रोहित शर्मा IPL 2020 के शेष मुकाबलों में नहीं खेलेंगे? ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर उठे सवाल

वनडे के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उप-कप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

टेस्ट के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल: 25 से 30 नवंबर तक तीन वनडे खेले जाएंगे। 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा। यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी तक सिडनी और चौथा टेस्ट 15 से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मंदीप सिंह और क्रिस गेल की विस्फोटक पारी की बदौलत जीता किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट से हराया
2 किंग्स इलेवन पंजाब ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की, कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट से रौंदा; क्रिस गेल और मंदीप की विस्फोटक पारी
3 अर्शदीप सिंह के संघर्ष की कहानी; IPL के लिए कबाड़ी की दुकान से टायर लेकर की थी प्रैक्टिस, अब हैं किंग्स इलेवन पंजाब के ‘संकटमोचक’
ये पढ़ा क्या?
X