ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई युवा, 9 पारियों में ठोके हैं 123 के औसत से रन

विल पुकोवस्की ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की घरेलू फर्स्ट क्लास क्रिकेट प्रतियोगिता शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) में लगातार दो मैचों में दो दोहरे शतक लगाए हैं। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में पहले नंबर पर हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 13, 2020 8:11 PM
Will Pucovski

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होना है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर क्वारंटीन है। भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत सिडनी में होने वाले पहले वनडे से होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होने वाले डे-नाइट टेस्ट से होगी। ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में उसने पांच अनकैप्ड प्लेयर्स को चुना है। इनमें से एक नाम विल पुकोवस्की का है। आंकड़े बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया का यह युवा बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

विल पुकोवस्की ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू फर्स्ट क्लास क्रिकेट प्रतियोगिता शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) में लगातार दो मैचों में दो दोहरे शतक लगाए हैं। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में पहले नंबर पर हैं। विल पुकोवस्की ने 2 मैच की 3 पारियों में 247.50 के औसत से 495 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 59.42 का रहा। पुकोवस्की शेफील्ड शील्ड के इस सीजन अब तक 60 चौके और एक छक्का लगाया है। इसी सूची में चौथे नंबर पर एक नाम है। कैमरन ग्रीन का। ग्रीन ऑलराउंडर हैं। उन्होंने 4 मैच की 6 पारियों में 72.60 के औसत से 363 रन बनाए हैं। वह भी अनकैप्ड प्लेयर हैं और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने गए हैं।

ऐसा नहीं है कि विल पुकोवस्की का सिर्फ शेफील्ड शील्ड में ही प्रदर्शन शानदार है। पुकोवस्की ने अब तक 22 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 55.48 के औसत से 1720 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर नाबाद 255 रन है। वह अब तक 6 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। पुकोवस्की ने पिछली 9 पारियों में 123.16 के औसत से 739 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 बार 40 से ज्यादा का स्कोर किया और 3 बार नाबाद पवेलियन लौटे।

कैमरन ग्रीन 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन का हिस्सा थे। 21 साल का यह ऑलराउंडर सिर्फ 17 मैचों में ही 1000 प्रथम श्रेणी रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। इसमें उनके 4 शतक हैं। इस दौरान उनका औसत 52.27 का रहा। ग्रीन ने अब तक 19 फर्स्ट क्लास मैच में 1196 रन बनाए हैं और 30 विकेट भी झटके हैं। वहीं, 9 लिस्ट ए मुकाबलों में 167 रन और 7 विकेट अपने नाम किए हैं। ग्रीन ने 13 टी20 मैच खेले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 9 टीम वाले IPL को मिला राहुल द्रविड़ का समर्थन, NCA प्रमुख बोले- देश में प्रतिभा की कमी नहीं
2 ‘दिल ठीक काम कर रहा है,’ इस संदेश के साथ कपिल देव ने दी फैंस को दीवाली की बधाई; देखें Video
3 IPL 2020: विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड का रहा जलवा, कैरेबियाई और कीवी दिग्गजों ने किया निराश
यह पढ़ा क्या?
X