ताज़ा खबर
 

WWE में फिर दिखेगा कविता देवी का जलवा, अगस्त में लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

कविता ‘द ग्रेट खली’ (दलीप सिंह राणा) की शिष्या रही हैं। कविता ने WWE में जाने से पहले उनसे ट्रेनिंग ली थी, जो लंबे समय तक वहां विदेशी पहलवानों को धूल चटा चुके हैं।

कविता देवी। (Photo Courtesy: Twitter)

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोवमैन ने घोषणा की कि भारतीय पहलवान कविता देवी अगले महीने अमेरिका में होने वाले माई यंग क्लासिक टूर्नामेंट में भाग लेंगी। फ्लोरिडा में आठ और नौ अगस्त को होने वाली इस प्रतियोगिता में 32 महिला पहलवान शामिल हैं, जिसमें से कविता एकमात्र भारतीय होंगी। स्ट्रोवमैन ने कहा कि कविता की भागीदारी से ज्यादा दर्शक जुटाने में मदद मिलेगी। उन्होंने पिछले साल भी इसमें भाग लिया था।

डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू में भारतीय प्रतिभाओं के बारे में बात करते हुए स्ट्रोवमैन ने कहा कि जिंदल महल मजबूत एथलीट और प्रतिस्पर्धी है। उन्होंने कहा, ‘‘ हर बार जब भी वह फाइट के लिये आता तो यह मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाता है।’’ अमेरिका की इस कंपनी ने पिछले साल माई यंग क्लासिक टूर्नामेंट की घोषणा की थी जो डब्ल्यूडब्ल्यूई हाल आफ फेम खिलाड़ी और डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू के महान सुपरस्टार में से एक माई यंग के नाम पर रखी गयी है।

फोटो गैलरी:

 

बता दें कि WWE में कविता पहले भी यंग क्लासिक टूर्नामेंट में भाग ले चुकी हैं। उस वक्त वह इस टूर्नामेंट में ज्यादा देर तक तो नहीं टिक पाईं लेकिन जितनी भी देर टिंकी उनका दमखम बखूबी नजर आया। कविता देवी को WWE में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने पर बेहद गर्व है। लिहाजा अब उनका अगला कदम WWE महिला चैंपियन बनना है। कविता भी द ग्रेट खली और जिंदर महल की तरह WWE में अपने नाम का परचम लहराने के सपने देख रही हैं। कविता ने द ग्रेट खली से ही रैसलिंग की ट्रेनिंग ली है।

कविता ‘द ग्रेट खली’ (दलीप सिंह राणा) की शिष्या रही हैं। कविता ने WWE में जाने से पहले उनसे ट्रेनिंग ली थी, जो लंबे समय तक वहां विदेशी पहलवानों को धूल चटा चुके हैं। कविता पावर लिफ्टर भी रही हैं। 2016 के साउथ एशियन गेम्स में उन्होंने 75 किलो कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App