टोक्यो ओलंपिक के बाद हॉकी फील्ड पर उतरी भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को 13-0 से पीटा, गुरजीत कौर ने दागे 5 गोल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का शानदार आगाज किया है। पहले मुकाबले में भारत ने गुरजीत कौर के 5 गोल की मदद से थाईलैंड को 13-0 से मात दी। टोक्यो ओलंपिक के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम का ये पहला मुकाबला था।

indian-women-hockey-team-under-savita-punia-thrashed-thailand-by-13-0-in-first-game-of-asian-champions-trophy-after-tokyo-olympics
गुरजीत कौर के 5 गोल की मदद से भारत ने थाईलैंड को 13-0 से दी करारी शिकस्त (सोर्स- ट्विटर @HockeyIndia, Indian Express)

ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर के पांच गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के अपने पहले मैच में थाईलैंड को 5-0 से करारी शिकस्त दी। टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय हॉकी टीम पहली बार फील्ड पर उतरी थी। इस मुकाबले में सविता पूनिया टीम की कप्तान हैं।

गुरजीत ने मैच के दूसरे मिनट में ही पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला जबकि वंदना कटारिया ने पांच मिनट बाद दूसरा गोल दाग दिया। पहला क्वार्टर समाप्त होने तक लिलिमा मिंज ने 14वें मिनट में भारत के लिये तीसरा गोल कर दिया जबकि गुरजीत और ज्योति ने 14वें और 15वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया।

भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी दबदबा बनाए रखा। अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण कर रही राजविंदर कौर ने 16वें मिनट में मैदानी गोल किया तो गुरजीत ने 24वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागा। इसके तुरंत बाद लिलिमा ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला।

गुरजीत ने 25वें मिनट में एक और गोल किया जिससे भारत मध्यांतर तक 9-0 से आगे था। भारत ने आगे भी थाइलैंड को कोई मौका नहीं दिया और लगातार हमले किये। ज्योति ने 36वें मिनट में गोल करके भारत के गोल की संख्या में दोहरे अंकों में पहुंचायी जबकि सोनिका ने 43वें मिनट में मैच का अपना पहला गोल किया।

चौथे क्वार्टर में भी कहानी नहीं बदली और भारत ने आक्रमण जारी रखा। थाईलैंड ने हालांकि इस बीच कुछ अच्छे बचाव किये। मोनिका ने 55वें मिनट में गोल किया जबकि इसके तीन मिनट बाद गुरजीत ने पेनल्टी कार्नर पर अपना पांचवां और भारत के लिये 13वां गोल किया।

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम का यह पहला मैच था। नियमित कप्तान रानी रामपाल को टूर्नामेंट से विश्राम दिया गया है। उनकी अनुपस्थिति में गोलकीपर सविता पूनिया को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।