ताज़ा खबर
 

महिला हॉकी: दूसरे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल, साउथ कोरिया को दी 3-2 से मात

भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरियाई दौरे पर अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में 3-2 से जीत हासिल की है।

Author सियोल | March 6, 2018 16:23 pm
भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरियाई दौरे पर अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में 3-2 से जीत हासिल की है। (Photo Source- PTI)

भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरियाई दौरे पर अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में 3-2 से जीत हासिल की है। इस मैच में मिली जीत की बदौलत भारतीय टीम ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने इस मैच की अच्छी शुरुआत की। पूनम रानी ने छठे मिनट में ही फील्ड गोल कर टीम को कोरिया के खिलाफ 1-0 की बढ़त दी। इसके बाद, पहले क्वार्टर में कोरिया ने भी अच्छा खेल दिखाया और 10वें मिनट में कोरिया ने युरिम ली की ओर से पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

दूसरे क्वार्टर में काफी समय तक दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष करती रहीं। हालांकि, 27वें मिनट में कप्तान रानी ने गोल दागकर भारतीय टीम को 2-1 की बढ़त दी।
कोरिया ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में जुनगियोन सियो के फील्ड गोल से एक बार फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। इसी समय गुरजीत कौर ने गेंद को अपने पास लिया और सीधा गोल करते हुए भारत को 3-2 की बढ़त दे दी। इस बढ़त को भारतीय टीम ने अच्छे डिफेंस के साथ चौथे क्वार्टर की समाप्ति तक बनाए रखा और अंत में 3-2 से जीत हासिल की।

जबकि भारतीय टीम ने  सोमवार को यहां पहले मैच में मेजबान टीम को 1-0 से मात दी। भारतीय टीम दक्षिण कोरिया के दौर पर 3-15 मार्च के बीच मेजबान टीम से पांच मैच खेलेगी। पिछले वर्ष नंवबर में एशिया कप जीतने के बाद यह भारतीय टीम का पहला दौरा है। जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में खेले गए पहले मैच में भारत के लिए एकमात्र गोल लालरेमस्यिामी ने 11वें मिनट में किया।

एक गोल से पिछड़ने के बाद दक्षिणा कोरिया की मुश्किलें 18वें मिनट में बढ़ गई, जब भारत को पेनाल्टी कॉर्नर दिया गया लेकिन मेहमान टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई।
कोरिया के टीम को 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल करने का मौका मिला लेकिन वह भी इस मौके को भुना नहीं सके। वर्ल्ड रैंकिंग में नौवें पायदान पर मौजूद दक्षिण कोरिया ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में वापसी करने का प्रयास किया लेकिन भारतीय टीम की डिफेंस ने एक गोल के अंतर को बनाए रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App