ताज़ा खबर
 

इस मामले में कोहली और मिताली से आगे निकलीं स्मृति मंधाना, पछाड़कर बनाया रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है।

मंधाना के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी कोहली को इस रेस में पछाड़ा है। (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। वर्तमान में उन्हें 35,872,936 लोग फेसबुक पर फॉलो करते हैं। फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों में कोहली सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान एमएस धोनी और बॉलीवुड स्टार सलमान खान से भी बहुत आगे हैं। हालांकि ‘फास्टेस्ट ग्रोइंग स्पोर्ट्स स्टार’ की बात करें तो कप्तान विराट कोहली इस मामले में चोटी के स्टार नहीं है। उन्हें पीछे छोड़ा है भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने।

आंकड़ों के अनुसार इस साल जुलाई में मंधाना ‘फास्टेस्ट ग्रोइंग स्पोर्ट्स स्टार’ की लिस्ट में टॉप रहीं। इस दौरान जहां कोहली के फॉलोअर्स की लिस्ट में 56,255 लोग जुड़े वहीं मंधाना के फॉलोअर्स में 2,58,687 लोग जुड़े। वहीं अगर प्रतिशत में तुलना करें तो जुलाई में मंधाना के फॉलोअर्स 710.01 फीसदी की दर से बढ़े जबकि कोहली के फॉलोअर्स 0.18 फीसदी की दर से बढ़े।

गौरतलब है कि मंधाना के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी कोहली को इस रेस में पछाड़ा है। मिताली ने बड़े अंतर से कोहली को पीछे छोड़ा है। आंकड़ों के अनुसार जुलाई में मिताली के प्रशंसकों की लिस्ट 1,33,956 लोग और जुड़े। जो कोहली से बहुत ज्यादा है।

हालांकि फेसबुक पर भारत के टॉप 10 खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें मंधाना और मिताली राज कहीं भी नजर नहीं आती। लेकिन फेसबुक पर लगातार दोनों खिलाड़ियों को तेजी से फॉलो किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टेस्ट फॉर्मेट में जडेजा का नया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज का भी रिकॉर्ड टूटा
2 भारत बनाम श्रीलंका 2nd टेस्ट, Day 3: दूसरी पारी में SL की शानदार शुरुआत, IND के पास 230 रन की बढ़त कायम
3 ‘खेल रत्न से पैरालंपिक के प्रति लोगों का नजरिया बदलेगा’