scorecardresearch

लॉर्ड्स में भारतीय महिला क्रिकेट के लिए गौरव का क्षण, दीप्ति शर्मा को मिला सम्मान; देखें Video

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पहले घंटी बजाने का सम्मान मिला।

indian-women-cricketer-deepti-sharma-gets-opportunity-to-rang-bell-before-start-of-day-4-in-lords-test-ind-vs-eng
लॉर्ड्स में भारतीय महिला क्रिकेट के लिए गौरव का क्षण, दीप्ति शर्मा को मिला सम्मान (Source: twitter)

भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पहले घंटी बजाने का सम्मान मिला।

इंडियन क्रिकेट टीम ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर दीप्ति के वीडियो को साझा करते हुए लिखा, ‘‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर दीप्ती शर्मा लॉर्ड्स में अपना शानदार समय व्यतीत करते हुए।’’

दीप्ती शर्मा ने इस वीडियो में इस क्षण के बारे में बताया कि,’ये मेरे लिए बहुत बड़ा अचीवमेंट है। काफी खिलाड़ियों का लॉर्ड्स में खेलने का सपना होता है। लेकिन मुझे यहां मैच से पहले घंटी बजाने का मौका मिला जो बहुत बड़ी बात है। आज के दिन दो बड़ी बातें हैं । आज हमारा 75वां स्वतंत्रता दिवस है और आज के दिन मुझे ये मौका मिला। सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।’

आपको बता दें लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर दिन का खेल शुरु होने से पहले घंटी बजाने का रिवाज एमसीसी ने 2007 में शुरू किया था।

रविवार को भारतीय महिला टीम की बाएं हाथ की बल्लेबाज और दाएं हाथ की ऑफ स्पिन गेंदबाज 23 वर्षीय दीप्ति ने खेल के तीनों प्रारूपों में 116 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। आगरा में जन्मी यह क्रिकेटर फिलहाल इंग्लैंड में ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के पहले सत्र में खेल रही हैं।


गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट में चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बीच हुई चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बना लिए हैं। दूसरे सेशन में एक भी विकेट नहीं खोने के बाद आखिरी घंटे में भारत के दोनों सेट बल्लेबाज और रवींद्र जडेजा आउट होकर पवेलियन लौट गए।

भारत के पास अभी 154 रनों की लीड है। आखिरी दिन भारतीय टीम की नजरें होंगी कि कितनी ज्यादा देर तक भारत क्रीज पर समय व्यतीत करके कितने ज्यादा से ज्यादा रन बना लेता है। ऋषभ पंत 14 और इशांत शर्मा 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.