ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया का बिना एक गेंद खेले स्कोर 10/0, पाकिस्तानी कप्तान बोलीं- यह बेहद अनप्रोफेशनल

Women's T20 World Cup 2018, Ind vs Pak Women's T20: पाकिस्तान के साथ खेले गए अपने दूसरे मुकाबले में टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ग्रुप बी के शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है।

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज में खेली जा रही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है। पाकिस्तान के साथ खेले गए अपने दूसरे मुकाबले में टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ग्रुप बी के शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है। वैसे तो पड़ोसी मुल्क के साथ होने वाले मुकाबले में यूं ही रोमांच भरपूर होता है लेकिन इस मुकाबले में कुछ अलग ही अंदाज में दोनों टीमें नजर आईं। वहीं, इस मुकाबले में जब टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके 10 रन बिना कोई गेंद खेले ही बन गए थे।
जी हां सुनने में ये बात थोड़ी अजीब सी जरूर लग रही होगी लेकिन भारत-पाक के बीच हुए इस मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। टॉस जीतकर भारत की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जिसे हेमलता और पूनम की गेंदबाजी ने सही भी साबित किया, पाक की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर महज 133 रन ही बना सकी थी। वहीं, पाकिस्तानी बल्लेबाजों के चलते भारत को 10 रन मुफ्त में भी मिले थे, दरअसल डैंजर जोन( विकेटों को नुकसान पहुंचाने) के चलते अंपायर ने दो बार पाक के 5-5 रन काट लिए थे। इस तरह से भारत की पारी 10 रन से शुरू हुई वहीं पाक ने एक तो कम स्कोर भी किया था ऊपर से 10 रन की कटौती उसके लिए दोहरी मार साबित हुई। गौरतलब है कि आईसीसी के नियम 41.14.3 के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी डैंजर जोन में बार-बार जाता है तो चेतावनी के बाद फिर उसपर अंपायर कार्यवाही कर सकता है।


इस बाबत पाकिस्तान टी-20 की कप्तान जावेरिया खान ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और अनप्रोफेशनल है कि हमें वार्न करने के बाद भी हम ऐसी गलती दोहराते रहे। जावेरिया ने कहा कि मैने अंपायर से बात की तो उन्होंने कहा कि हमने बल्लेबाजों से तीन बार चेतावनी दी लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह पहली दफा नहीं हो रहा है, श्रीलंका के साथ हुए मुकाबले में भी हम ऐसी गलती कर चुके हैं। ऐसे में ये एक ऐसी चीज है जिसपर हमें काम करने की जरूरत है।

बता दें कि इस मुकाबले से पहले भारत ने इस विश्वकप के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 34 रनों से पटखनी दी थी। उस मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत ने शानदार शतक भी जड़ा था। वहीं, पाक के लिए इस विश्वकप का आगाज बेहद खराब रहा है, उसने अपने दोनों शुरुआती मुकाबले गंवाए हैं। भारत का अगला मुकाबला 15 नवंबर को आयरलैंड के साथ खेला जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App