ताज़ा खबर
 

ICC Women’s World T20: पाकिस्तान पर भारी टीम इंडिया, बीजेपी नेता ने महिला क्रिकेटरों को बताया ‘हिंद की शेरनियां’, सहवाग ने भी लिए मजे

पूनम यादव और हेमलता ने 2-2 विकेट झटककर पाक की पारी को 133 रनों पर ही समेट दिया। वहीं भारत की तरफ से मिताली राज के शानदार 56 रनों की पारी और मंधाना के साथ ने भारत को सात विकेट से जीत दिलाई।

मिताली राज। (Photo Courtesy: ICC)

भारतीय खेल प्रशंसकों के लिए 11 नवंबर बेहद खास रहा, इस दिन भारत की महिला और पुरुष दोनों ही टीमें मैदान में थीं। एक तरफ भारतीय पुरुष टीम वेस्टइंडीज के साथ टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेल रही थी वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान के साथ टी-20 विश्वकप का अपना दूसरा मुकाबला खेल रही थी। खास बात यह रही कि इन दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया ने रनों का पीछा करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की। हिटमैन शर्मा की कप्तानी में जहां एक ओर विंडीज को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा वहीं दूसरी ओर मिताली राज के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। ऐसे में इस सफलता के बाद देश में प्रतिक्रियाओं का दौर भी तेज हो गया है। खेल जगत से लेकर सियासी गलियारों तक इस जीत की धमक है।
भारत और पाक के बीच जब भी मुकाबला होता है तो दोनों ही देशों के प्रशंसकों के लिए वो शायद सबसे खास दिन होता है। ऐसे में इस विश्वकप के अपने दूसरे मुकाबले में जब हरमनप्रीत की सेना ने मैदान में धमाल मचाया तो हर कोई उत्साहित नजर आया। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने महिला टीम को बधाई देते हुए लिखा कि- आज फिर हिन्द की शेरनियों ने पाकिस्तान को चारों खाने चित्त कर दिया। वहीं अपने ट्वीट के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि पाकिस्तान ने तो भारत को 10 रन मुफ्त में दे दिया। ऐसे में यह दिवाली बोनस भारत को मिल गया है। बता दें कि डैंजर जोन में दौड़ने के लिए पाक की टीम के 10 रन काट लिए गए थे।

 

 

महिला टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। वहीं, पाक की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। पूनम यादव और हेमलता ने 2-2 विकेट झटककर पाक की पारी को 133 रनों पर ही समेट दिया। वहीं भारत की तरफ से मिताली राज के शानदार 56 रनों की पारी और मंधाना के साथ ने भारत को सात विकेट से जीत दिलाई। गौरतलब है कि ये भारत की लगातार दूसरी जीत है। विश्वकप के पहले मुकाबले में भारत ने हरमनप्रीत के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को 34 रनों से हराया था। ऐसे में अब भारत ग्रुप बी में 4 अंको के साथ शीर्ष पर काबिज हो गया है। इस टीम का अगला मुकाबला 15 सितंबर को आयरलैंड से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App