ताज़ा खबर
 

IND vs NZ XI Practice Match: चेतेश्वर पुजारा-हनुमा विहारी ने संभाली पारी, ओपनिंग के दावेदार पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल रहे फिसड्डी

IND vs NZ XI Practice Match: पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। पृथ्वी पहले ओवर की चौथी गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मयंक अग्रवाल भी एक रन बनाकर कुगलेइजन का शिकार हो गए। ओपनिंग की तीसरे दावेदार शुभमन गिल भी शून्य पर आउट हो गए।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 14, 2020 11:30 AM
चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने पांचवें विकेट के लिए 195 रन की साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाला।

IND vs NZ XI Practice Match: रोहित शर्मा और शिखर धवन के टीम में नहीं होने पर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी कौन निभाएगा, इसे लेकर भारत की चिंता अभी खत्म नहीं हुई है। शुक्रवार से शुरू हुए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारत के नियमित ओपनरों की कमी साफ दिखी। पहले दिन भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया।

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। पृथ्वी पहले ओवर की चौथी गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मयंक अग्रवाल भी एक रन बनाकर कुगलेइजन का शिकार हो गए। ओपनिंग की तीसरे दावेदार शुभमन गिल भी शून्य पर आउट हो गए। ऐसा लग रहा था कि भारतीय पारी 100 के अंदर ही सिमट जाएगी।

एक समय भारतीय टीम का स्कोर 15.3 ओवरों में 4 विकेट पर 38 रन था। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने पांचवें विकेट के लिए 195 रन की साझेदारी की और भारतीय पारी को संभाला। पुजारा अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। वे 93 रन के स्कोर जैक गिब्सन की गेंद पर विकेटकीपर डेन क्लेवर के हाथों कैच आउट हो गए। हनुमा विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।

इस मैच में ऋषभ पंत भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वे सिर्फ 7 रन ही अपने खाते में जोड़ पाए। ईश सोढ़ी ने उन्हें स्कॉट कुगलेइजन के हाथों कैच कराया। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन भी अपना खाता नहीं खोल पाए। पहले दिन भारत ने 78.5 ओवर में 9 विकेट पर 263 रन बनाए। दिन की आखिरी गेंद पर रविंद्र जडेजा आउट हुए। उन्हें आठ रन के स्कोर पर ईश सोढ़ी ने फिन एलन के हाथों कैच कराया। इसके बाद मैदानी अंपायरों ने दिन का खेल खत्म होने का ऐलान कर दिया।

रोहित शर्मा इंजरी के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल कौन ओपनिंग करेंगे, इसे लेकर टीम मैनेजमेंट ऊहापोह में है। हालांकि, दोनों का ही अब तक का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा है। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में खेला जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2020: वैलेंटाइन डे पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने तीसरी बार बदला अपना लोगो, फैंस लेने लगे मजे
2 ‘भारत के लिए खेलने के सपने से अभी बहुत दूर’, U19 वर्ल्ड कप के हीरो यशस्वी जायसवाल ने कहा- हर बार दिखानी होगी बल्ले की धार
3 IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली संग Chill करती दिखीं अनुष्का शर्मा, टीम इंडिया ने भी की मस्ती; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X