ताज़ा खबर
 

पंड्या-राहुल की आपत्तिजनक टिप्पणी: कप्तान विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- हम जिम्मेदार क्रिकेटर हैं

उन्होंने आगे स्पष्ट किया कि फिलहाल उनका और टीम का फोकस विश्व कप के लिए तैयारी करना है।

ऑस्ट्रेलिया में पत्रकारों के सवाल के जवाब देते भारतीय टीम के कप्तान।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक टीवी टॉक शो में हार्दिक पंड्या और कन्नूर लोकेश राहुल द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों पर चुप्पी तोड़ दी है। शुक्रवार (11 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली ने कहा है कि भारतीय टीम के नाते वे लोग जिम्मेदार क्रिकेटर हैं और पंड्या व राहुल के बयानों से उनका व टीम का कोई लेना-देना नहीं है।

बकौल भारतीय कप्तान, “अभी हम लोग विश्व कप की तैयारी पर सबसे अधिक ध्यान दे रहे हैं। हम यह जानते हैं कि एक टीम के रूप में हमें किस तरह से आगे बढ़ना है।” पंड्या, राहुल के मुद्दे पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेटरों के तौर पर हम लोगों का उनके (पंड्या व राहुल) के बयानों से कोई लेना देना नहीं है। वे उन्हीं के विचार थे। हम इस मुद्दे पर फैसले का इंतजार कर रहे हैं।”

कोहली ने आगे बताया, “भारतीय टीम के दृष्टिकोण से अगर देखें तो इस विवाद से चेंज रूम में हमारी धारणा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। न ही यह हमारी खेल के प्रति भावना को प्रभावित कर सकेगा, जो अब तक हम पैदा करने में कामयाब रहे हैं। फैसला आने के बाद कॉम्बिनेशंस के बारे में सोचा जाएगा।”

दरअसल, भारतीय टीम के इन दोनों स्टार खिलाड़ियों पर कॉफी विद करण शो के दौरान अश्लील, असंस्कारी और नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप हैं। यहां तक कि होस्ट करण जौहर के सामने पंड्या ने उस दौरान चियर लीडर्स के साथ पूर्व में संबंध बनाने की बात कबूली थी। शो में पंड्या और राहुल के भद्दे बयानों के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें यूजर्स ने खूब खरी-खोटी सुनाई, जबकि क्रिकेट दिग्गजों ने उनके इंटरव्यू को बेहद घटिया करार दिया।

वैसे पंड्या ने ‘कॉफी विद करण’ में अपने कमेंट्स को लेकर माफी भी मांगी थी। वह बोले कि शो के दौरान वह बहक गए थे। फिर भी वह आलोचना का शिकार होने से बच न सके। गुरुवार (10 जनवरी, 2019) को इसी संबंध में दोनों खिलाड़ियों पर बैन लगाए जाने की खबर भी आई थी। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह प्रतिबंध कितना बड़ा होगा, मगर पंड्या और राहुल के लिए यह एक झटके के तौर पर देखा जा रहा है। सुनें दिग्गज क्या बोले थे, पंड्या-राहुल की टिप्पणियों परः

इससे पहले, सीओए विनोद राय ने इस मसले को लेकर इन दोनों क्रिकेटर्स के खिलाफ दो वनडे मैचों में प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को लिखे एक ई-मेल में उन्होंने शो के दौरान पंड्या व राहुल की तरफ की गई टिप्पणियों को बेहद घटिया करार दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App