ताज़ा खबर
 

युजवेंद्र चहल का खुलासा, मैदान पर ”तिल्ली” नाम से पुकारते हैं धोनी

चहल ने इंग्लैंड दौरे पर भी अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने का काम किया। हालांकि, 1अगस्त से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं है। चहल को अभी भी भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू करने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

युजवेंद्र चहल।

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टी-20 और वनडे क्रिकेट के सफल गेंदबाज माने जाते हैं। चहल ने इंग्लैंड दौरे पर भी अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने का काम किया। हालांकि, 1अगस्त से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं है। चहल को अभी भी भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू करने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। द क्विंट को दिए एक इंटरव्यू में युजवेंद्र चहल ने कई बातों का जिक्र किया। टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चहल ने बताया कि वह मैदान पर उन्हें “तिल्ली” के नाम से पुकारते हैं। धोनी मैदान पर अक्सर युवा खिलाड़ियों की मदद करते नजर आते हैं। चहल भी कई बार अपनी सफलता का श्रेय धोनी को दे चुके हैं। वहीं कुलदीप यादव ने भी माना है कि उनका आधा काम विकेट के पीछे से धोनी पूरा कर देते हैं। भारतीय टीम में डेब्यू करने के बाद से चहल लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। चहल से जब पूछा गया कि वह किस टीम के खिलाफ खेलना सबसे अधिक पसंद करते हैं तो इस पर चहल का जवाब पाकिस्तान था।

युजवेंद्र चहल (PTI फोटो)

चहल ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच का इंतजार रहता है। वहीं आईपीएल से ज्यादा मजा उन्हें रणजी ट्रॉफी का मैच खेलने में आता है। वहीं विदेशी सरजमीं के मुकाबले में वह भारतीय पिचों पर खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। इसकी वजह यहां मिलने वाली सपोर्ट है। चहल के मुताबिक अपने देश में खेलने का मजा ही कुछ और है। चहल से जब विराट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोहली का नेचर काफी रास आता है।

इसके अलावा चहल हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के साथ बाहर घूमने जाना पसंद करते हैं। चहल की गिनती भारतीय टीम के हंसमुख खिलाड़ियों में की जाती है, वह खिश मिजाज माने जाते हैं। चहल ने अभी तक 26 वनडे मैच खेला है, जिस दौरान वह एक बार पांच विकेट लेने में भी कामयाब रहे हैं। वहीं टी-20 में चहल 6 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App