ताज़ा खबर
 

IPL-9 2016: पुणे सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज मुकाबला

लगातार तीन जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी सनराइजर्स हैदराबाद मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुश्किलों से जूझ रहे राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी।

Author हैदराबाद | April 25, 2016 11:58 PM
(Photo-cricketcountry)

लगातार तीन जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी सनराइजर्स हैदराबाद मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुश्किलों से जूझ रहे राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी। लगातार दो मैच गंवाने के बाद सनराइजर्स ने मुंबई इंडियंस (सात विकेट से), गुजरात लायंस (10 विकेट से) और किंग्स इलेवन पंजाब (पांच विकेट से) को पराजित कर भाग्य पलट दिया।

 हैदराबाद की टीम आठ टीमों की तालिका में पांच मैचों में छह अंक लेकर चौथे स्थान पर काबिज है। इसके विपरीत महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाले सुपरजाइंट्स पांच मुकाबलों में महज दो अंक से सातवें स्थान पर झूल रही है। अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों युवराज सिंह, आशीष नेहरा और केन विलियम्सन के चोटिल होने के बावजूद हैदराबाद की टीम पिछले तीन मैचों में एकजुट होकर प्रदर्शन कर आत्मविश्वास से लबरेज हैं।

हैदराबाद के कप्तान और विस्फोटक आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर बेहतरीन फार्म में हैं और पांच मैचों में चार अर्धशतक से 294 रन बनाकर उसके सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं। वार्नर रन जुटाने की तालिका में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली के पीछे हैं, जिनके पांच मैचों में 367 रन हैं।

हैदराबाद ने सत्र के पहले तीन मैचों में लचर प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की फार्म में वापसी से राहत की सांस ली है। धवन गुजरात लायंस के खिलाफ नाबाद 53 और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 45 रन बनाकर फार्म में लौटे। हैदराबाद के बल्लेबाजों में मोईजेस हेनरिक्स, इयोन मोर्गन और विकेटकीपर नमन ओझा टीम के लिये महत्वपूर्ण परिस्थितियों में उपयोगी योगदान बना रहे हैं।

नेहरा की अनुपस्थिति के बावजूद हैदराबाद के गेंदबाजों ने विपक्षी टीम के लिये मुश्किल खड़ी कर प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी विभाग के अगुवा हैं और पांच मैचों में आठ विकेट हासिल कर दूसरे सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। लेकिन बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। वह अपनी वैरिएशन से कप्तान की वाहवाही लूट रहे हैं। वह सात विकेट चटकाकर तालिका में चौथे स्थान पर हैं, लेकिन उनके 5.75 प्रति ओवर के इकोनोमी रेट ने सभी को प्रभावित किया है।

इसके अलावा बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा और बिपुल शर्मा ने भी गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि इन्होंने कभी कभी कुछ मौकों पर रन भी गंवाये हैं। नयी टीम सुपरजाइंट्स सही टीम संयोजन ढूंढने में असफल रही है, जिसे उनके मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी स्वीकार किया।

टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में मुंबई इंडियंस पर जीत दर्ज करने के बाद सुपरजाइंटस को गुजरात लायंस (सात विकेट), किंग्स इलेवन पंजाब (छह विकेट), रायल चैलेंजर्स बेंगलूर (13 रन से) और कोलकाता नाइटराइडर्स :बीती रात दो विकेट से: से शिकस्त का सामना करना पड़ा। कल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन परिणामों को उलटने के लिये बेताब होंगे ताकि सुपरजाइंट्स का अभियान वापस पटरी पर आ जाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App