ताज़ा खबर
 

IPL 2020 में इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम, भविष्य में हो सकते हैं टीम इंडिया का हिस्सा

आइए नजर डालते हैं आईपीएल 2020 में चमकने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों पर।

IPL sports newsभारतीय बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल, जिन्होंने इस सीजन में लगातार अच्छी बल्लेबाजी के दम पर लोहा मनवाया है। (Twitter/RCB)

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग ने भारतीय टीम को कई भरोसेमंद युवा खिलाड़ी दिए हैं। आईपीएल 2020 में भी ऐसे कई युवा खिलाड़ी चमके जिन्हें भविष्य में भारतीय टीम में शामिल किए जाने की संभावना है। आइए नजर डालते हैं लीग में चमकने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों पर।

देवदत्त पडिक्कल: इसमें पहला नाम भारतीय बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का है जिन्होंने सीजन लगातार अच्छी बल्लेबाजी के दम पर लोहा मनवाया है। आरसीबी के सलेमानी बल्लेबाज पडिक्कल ने इस सीजन में 473 रन बनाए। उन्होंने टीम के कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा रन बनाए।

ईशान किशन: खिताबी विजेता मुंबई इंडियंस के विकेट-कीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे मगर इस बार उन्होंने 14 मैचों की 13 पारियों में 516 रन बनाए। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 57 से ऊपर रहा। खास बात है कि ये रन 144 के स्ट्राइक रेट से बनाए जो कई बड़े बल्लेबाजों से बहुत अच्छा है। एमएस धोनी के रिटायर होने और ऋषभ पंत के राष्ट्रीय टीम में जगह ना बनाने के कारण किशन भविष्य में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

टी नटराजन: तमिलनाडु की यॉर्कर मशीन के नाम मशहूर टीम नटराजन ने इस सीजन में घातक गेंदबाजी की। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए टूर्नामेंट खूब यॉर्कर गेंद फेंकी। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

ऋतुराज गायकवाड़: इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ भी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। उन्होंने सीजन में छह मैच खेले और 51 की औसत से 204 रन बनाए। खास बात है कि चेन्नई ने आखिरी के तीन उन्हीं की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर जीते। उनकी तुलना भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से की जाने लगी है।

शुभमन गिल: आईपीएल में केकेआर के लिए शुभमन गिल सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए। उन्होंने 14 मैच में करीब 34 की औसत से 440 रन बनाए। हालांकि उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 120 से भी कम रहा। संभावना है कि गिल को भविष्य में भारतीय टीम में शामिल किया जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘सूर्या के लिए मुझे अपना विकेट कुर्बान करना चाहिए था,’ बोले रोहित शर्मा; सोशल मीडिया पर हो रही सूर्यकुमार की टीम भावना की तारीफ
2 ‘रोहित शर्मा को व्हाइट बॉल की कप्तानी नहीं मिलना शर्म की बात,’ गौतम गंभीर बोले- यह उनका नहीं भारत का दुर्भाग्य
3 IPL: रोहित शर्मा 2 रन से डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके, 4 साल बाद Final में दोनों कप्तान ने जड़ी फिफ्टी
ये पढ़ा क्या?
X