ताज़ा खबर
 

गोल्ड कोस्ट में ‘गोल्ड’ की तैयारी में भारतीय खिलाड़ी

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में बुधवार से खेलों का महाकुंभ रंगारंग कार्यक्रम के साथ हो गया। गुरुवार से 18 खेलों में राष्ट्रमंडल देशों के खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे।

Author April 5, 2018 1:09 AM

संदीप भूषण
आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में बुधवार से खेलों का महाकुंभ रंगारंग कार्यक्रम के साथ हो गया। गुरुवार से 18 खेलों में राष्ट्रमंडल देशों के खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे। भारतीय दल भी इस बार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के इरादे से वहां पहुंचा है। उम्मीद की जा रही है कि हालिया विवादों को पीछे छोड़ कर भारतीय खिलाड़ी अगले 11 दिन हर खेल में अपने पदक की दावेदारी मजबूत करेंगे।

मैरी कॉम (मुक्केबाजी)
35 साल की मुक्केबाज मैरी कॉम पहली बार इन खेलों में उतरेंगी। पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक पदक विजेता 48 किलो ग्राम वर्ग में पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। इस प्रतियोगिता में मैरी कॉम की निगाहें पहले पदक पर टिकी हैं।

सीमा पूनिया
(चक्का फेंक)
ग्लास्गो खेलों के दौरान शानदार प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीतने वाली सीमा की निगाहें अपने पदक का रंग बदलने पर होंगी। हालिया प्रदर्शन से देश को भी सीमा से पीले तमगे की उम्मीद है। हाल में फेडरेशन कप के दौरान इन्होंने 61.05 मीटर का रेकार्ड बनाया था।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹1230 Cashback
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15803 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹1500 Cashback

सुशील कुमार
ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार का राष्ट्रमंडल खेलों में भी दबदबा रहा है। 2010 और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लिया और दोनों ही बार पीला तमगा अपने नाम किया। कुछ सालों से सुशील ने पहलवानी छोड़ दी थी लेकिन हाल के राष्ट्रीय खेलों से उन्होंने दोबारा वापसी की।

पीवी सिंधू
रिओ ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाई थीं। दूसरी बार इन खेलों में चुनौती पेश कर रही सिंधू की निगाह पीले तमगे पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App