ताज़ा खबर
 

1 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे तेज गेंदबाज आशीष नेहरा

नेहरा को अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन अब तक हुए दो मैचों में उन्हें मौका नहीं मिल पाया है।

Ashish Nehra, Greg Chappell, Ashish Nehra Criticized, Ashish Nehra Criticized Greg Chappell, Former Indian Cricket Coach Greg Chappell, Ashish Nehra Statement, Ashish Nehra Interview, Ashish Nehra on Greg Chappell, Sport Newsतेज गेंदबाज आशीष नेहरा।

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर को अपने घरेलू मैदान पर फिरोजशाह कोटला पर होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है। आईसीसी 2018 में विश्व टी20 का आयोजन नहीं करेगा और ऐसे में नेहरा ने टीम प्रबंधन से कह दिया है कि यह उचित होगा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे जूनियर खिलाड़ियों को मौके मिलें। माना जा रहा है कि नेहरा अगले सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग में भी हिस्सा नहीं लेंगे। मोहम्मद अजहरुद्दीन के नेतृत्व में 1999 में भारत की ओर से पदार्पण करने वाले नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 34 विकेट चटकाए।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हां, आशीष ने रवि और विराट दोनों से कहा है कि वह एक नवंबर से आगे नहीं खेलना चाहते ,जिस दिन भारत फिरोजशाह कोटला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। बेशक, यह हैरान करने वाला है। सोचा गया था कि वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सत्र तक खेलना जारी रखेगा। लेकिन उसे लगता है कि यह आगे बढ़ने का सही समय है।’’ नेहरा को हाल में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया था लेकिन उस समय सभी को हैरानी हुई जब पहले दो मैचों के लिए उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली।

अधिकारी ने कहा, ‘‘भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह फॉर्म में हैं और आशीष को लगता है कि टीम हित में यह उचित होगा कि वे जारी रखें।’’ कोटला टी20 नेहरा को चोटों से प्रभावित करियर को घरेलू मैदान पर खत्म करने का मौका देगा। नेहरा को 2003 विश्व कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर छह विकेट चटकाने के लिए याद किया जाता है। वह बीमार होने के बावजूद इस मैच में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया था। वह विश्व कप 2011 जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वह हालांकि अंगुली में फ्रेक्चर के कारण फाइनल में नहीं खेले थे। पता चला है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी नेहरा को गेंदबाजी कोच कम मेंटर के रूप में टीम से जोड़ना चाहती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लियोनेल मेसी के गोल्स की हैट्रिक ने मचाया तहलका, जरूर देखें Video
2 भुवनेश्वर कुमार बोले- इन दो खिलाड़ियों का विकेट गिरने से AUS की झोली में चला गया मैच
3 इस गेंदबाज से मुझे भी डर लगता था: वीरेंद्र सहवाग
ये पढ़ा क्या?
X