ताज़ा खबर
 

IPL 2018: स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ी, इस दिग्गज को मिली टीम की कमान

स्मिथ का मानना है कि मौजूदा परिस्थति में राजस्थान रॉयल्स के लिए सही यही होगा की वह कप्तानी छोड़ दें, ताकि टीम बिना किसी परेशानी के आईपीएल की तैयारी शुरू कर सके। उन्होंने बीसीसीआई के अधिकारियों और अपने प्रशंसकों का उनका समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा किया है।
स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स।

बॉल टैंपरिंग विवादों में घिरे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। स्मिथ के इस फैसले को बाद फ्रेंचाइजी ने अंजिक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किए गए बयान में टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भरूचा ने कहा, “हम स्मिथ से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। स्मिथ का मानना है कि मौजूदा परिस्थति में राजस्थान रॉयल्स के लिए सही यही होगा कि वह कप्तानी छोड़ दें, ताकि टीम बिना किसी परेशानी के आईपीएल की तैयारी शुरू कर सके। उन्होंने बीसीसीआई के अधिकारियों और अपने प्रशंसकों का उनका समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा किया है।” रहाणे को कप्तान बनाए जाने पर जुबीन ने कहा, “रहाणे काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और वो टीम को काफी अच्छे से जानते हैं। हमें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित होंगे।”

IPL 2018, Ajinkya Rahane is new captain of Rajasthan Royals Steve Smith removed, IPL, Rajasthan Royals, Steve Smith, cricket news, cricket story ipl news अजिंक्य रहाणे। (Photo Courtesy: BCCI)

स्मिथ और उनकी टीम तब विवादों में आ गई थी, जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया था और बाद में बेनक्रॉफ्ट और स्मिथ, दोनों ने इस बात को कबूला था कि गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ को कप्तानी और उप-कप्तान डेविड वार्नर को तीसरे टेस्ट के बाकी बचे दो दिन के लिए पदों से हटा दिया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध और पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया तो वहीं बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया। इस घटना ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पूरे क्रिकेट जगत में किरकिरी करा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule