हॉकी टीम की जीत पर इस भारतीय क्रिकेटर ने शेयर किया मीम, ओलंपिक ने अपने आधिकारिक अकाउंट से दिया यह जवाब

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा “क्या सुबह थी भारतीय हॉकी टीम के लिए। वहीं अतनु दास ने 2 बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को हारा दिया। भारतीय हॉकी टीम ने रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को हारा दिया। पीवी सिंधु मेडल की तरफ तेजी से बढ़ रही हैं।”

sreejesh,harmanpreet,olympics,indian hockey olympics,indian hockey team news,india olympics news,tokyo 2020
न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने किया शानदार आगाज। (hockey india/twitter)

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफ़र ने एक मीम शेयर किया है। जिसके बाद यूजर्स उनके पोस्ट पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। जाफ़र ने भारतीय टीम की जीत पर बॉलीवुड फिल्म चक दे इंडिया के शाहरुख खान की एक तस्वीर शेयर की।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा “क्या सुबह थी भारतीय हॉकी टीम के लिए। वहीं अतनु दास ने 2 बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को हारा दिया। भारतीय हॉकी टीम ने रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को हारा दिया। पीवी सिंधु मेडल की तरफ तेजी से बढ़ रही हैं।” इसपर लंपिक ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर लिखा “भारत के लिए यह एक यादगार दिन है। वेल डन।”

इसपर पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने भी कमेन्ट किया। उन्होंने लिखा “वसीम भाई 1 बॉक्सिंग में भी, आज अपना दिन है।” इसपर एक यूजर ने लिखा “क्रिकेट के बाद आप मीम बनाने चालू कर दो बहुत कमाई है।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा “ये सब के बाद आज लंका में भी आग लगेगी।”

बता दें भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा भारत के स्टार तीरंदाज अतनु दास दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट आफ में हराकर तोक्यो ओलंपिक की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने के सफल रहे।

दास ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 6-5 से जीत दर्ज की। शूट आफ में लंदन ओलंपिक खेलों के व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता जिन हयेक ने नौ अंक जुटाए जिसके बाद दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी दास ने 10 अंक पर निशाना साधकर अगले दौर में प्रवेश सुनिश्चित किया। जिन हयेक मौजूदा खेलों में टीम स्वर्ण पदक जीतने वाली कोरियाई टीम का भी हिस्सा थे।

वहीं भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार (प्लस 91 किलो) ने ओलंपिक में पदार्पण करते हुए जमैका के रिकार्डो ब्राउन को पहले ही मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया । दोनों मुक्केबाजों का यह पहला ओलंपिक है । सतीश ने बंटे हुए फैसले के बावजूद 4 . 1 से जीत दर्ज की। दो बार एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता सतीश को ब्राउन के खराब फुटवर्क का फायदा मिला।

उन्हें हालांकि मुकाबले में माथे पर खरोंच भी आई। अब सतीश का सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा जो मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन हैं । जालोलोव ने अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5 . 0 से हराया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट