ताज़ा खबर
 

India vs Qatar: वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारतीय फुटबॉल टीम ने किया कमाल, कतर से ड्रा खेलकर रचा इतिहास

India vs Qatar Football Match, Fifa World Cup 2022 Qualifiers: अर्जेंटीना, ब्राजील और कोलंबिया के बाद अब भारतीय फुटबॉल टीम ही ऐसी चौथी टीम है जिसके खिलाफ कतर टीम 2019 में गोल नहीं कर पाई है।

Author Updated: September 11, 2019 9:07 AM
भारतीय फुटबॉल टीम ने कतर के साथ खेला ड्रा

भारत और कतर के बीच 10 सितंबर को फीफा विश्वकप-2022 के लिए खेला गया क्वालीफायर मुकाबला बेनतीजा रहा। दोनों ही टीमें गोल करने में नाकाम रहीं । 103वीं  रैंक वाली भारतीय फुटबॉल टीम ने 62वीं रैंक की टीम और एशियन चैंपियन कतर के साथ मैच ड्रॉ कर अपना नाम खास क्लब में शामिल करवा लिया। खास बात रही कि इस मुकाबले में कप्तान सुनील छेत्री भी नहीं खेल रहे थे। वो इस मुकाबले से पहले बीमार थे, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वो शानदार है।

अर्जेंटीना, ब्राजील और कोलंबिया के बाद अब भारतीय फुटबॉल टीम ही ऐसी चौथी टीम है जिसके खिलाफ कतर टीम 2019 में गोल नहीं कर पाई है। दोहा के जासिम बिन अहमद स्टेडियम में खेले गए इस मैच की शुरुआत में कतर का पलड़ा भारी नजर आ रहा था। लेकिन भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और कतर की हर कोशिशों को फेल किया। इससे पहले विश्वकप के लिए खेले गए अपने पहले क्वालीफायर मुकाबले में भारत को ओमान के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

 

टीम के इस प्रदर्शन से खुश कप्तान सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि प्रिय भारत, ये है मेरी टीम और खिलाड़ी, मैं इस समय कितना गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं बता नहीं सकता। हमने प्वाइंट टेबल पर कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया पर खेल में हमने अच्छी टक्कर दी। कोचिंग स्टाफ और ड्रैसिंग रुम को बहुत बड़ा श्रेय। टीम के इस शानदार प्रदर्शन की खेल जगत में जमकर प्रशंसा हो रही है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CPL 2019: क्रिस गेल ने जड़ा तूफानी शतक तो लुईस ने बनाया लीग का सबसे तेज अर्धशतक, एक मैच में लगे कुल 37 छक्के
2 St Kitts and Nevis Patriots vs Jamaica Tallawahs T20 Playing 11, LIVE Score Updates: इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें
3 Ind A vs SA A, 1st Unofficial Test: शतक से चूके कप्तान शुभमन गिल, इंडिया ए के नाम रहा दूसरा दिन