scorecardresearch

सौरव गांगुली, शमी ही नहीं इन स्टार क्रिकेटर्स पर भी लगे शादी के बाद दूसरी औरतों के साथ अफेयर्स के आरोप, एक का हुआ 2 बार तलाक

Indian Cricketers Who Cheated Their Wives: दो प्रेमियों की जिंदगी में जब भी तीसरे के एंट्री होती है तो रिश्ता बिगड़ना तय है। क्रिकेट जगत के भी कई स्टार खिलाड़ियों पर भी विवाहेतर संबंध रखने के आरोप लग चुके हैं।

Sourav Ganguly | Nagma | Mohammad Shami | Hasin Jahan | Mohammad Azharuddin |Sangeeta Bijlani | Murali Vijay | Nikita Vanjara | Vinod Kambli | Andrea Hewitt
मोहम्मद शमी-हसीन जहां, अजहरुद्दीन-संगीता बिजलानी और मुरली विजय-निकिता वंजारा। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Indian Cricketers Extra Marital Affairs: आमतौर पर फिल्मी दुनिया लव ट्राएंगल की कहानियों के लिए बदनाम है, लेकिन क्रिकेट इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं रही। दो प्रेमियों की जिंदगी में जब भी तीसरी एंट्री होती है तो रिश्ता बिगड़ना तय है।

क्रिकेट जगत में कई स्टार खिलाड़ियों पर भी विवाहेतर संबंध रखने के आरोप लग चुके हैं। इनमें सौरव गांगुली, मोहम्मद शमी, मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत और भी कई भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं। इनमें से कुछ क्रिकेटर्स का इसी कारण तलाक भी हुआ।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टीम इंडिया के शीर्ष गेंदबाजों में से एक हैं। शमी ने साल 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स की चीयरलीडर्स और मॉडल हसीन जहां (Haseen Jahan) से शादी की थी। शादी के कुछ साल बाद हसीन जहां ने शमी पर दूसरी औरतों के साथ संबंध बनाने का आरोप लगाया था। हसीन जहां शमी पर दुष्कर्म जैसा आरोप भी लगा चुकी हैं। खबरों के मुताबिक, शमी और हसीन जहां के तलाक का मुकदमा अभी अदालत में विचाराधीन है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पर भी शादी के साथ दूसरी औरत से अफेयर का आरोप लग चुका है। उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा के साथ जोड़ा गया था। गांगुली ने बचपन की दोस्त और पार्टनर डोना (Dona Ganguly) से 1997 में परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी। गांगुली की शादीशुदा जिंदगी में तब भूचाल आया था, जब उनका नाम उस दौर की एक्ट्रेस नगमा से जोड़ा गया था।

तब खबरें आई थीं कि शादीशुदा होने के बावजूद गांगुली नगमा (Nagma) को डेट कर रहे हैं। गांगुली और नगमा की 1999 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान लंदन में मुलाकात हुई थी। खबरों की मानें तो डोना सौरव गांगुली के नगमा संग अफेयर से इतना परेशान हो गईं थीं कि उन्होंने तलाक लेने तक का मन बना लिया था। हालांकि, बाद में उन्होंने ऐसी खबरों के लिए मीडिया को ही जिम्मेदार ठहाराया था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) का क्रिकेट करियर काफी सफल रहा है। वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी उतनी ही सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने दो शादियां कीं और दोनों बार तलाक ले लिया। अजहर ने साल 1987 में नौरीन से शादी की थी। उनके दो बेटे हैं। दोनों ने 1996 में तलाक ले लिया।

फिर बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) से शादी की। नौरीन (Naureen) से तलाक लेने से पहले वह संगीता को डेट कर रहे थे। संगीता बिजलानी ने बाद में आरोप लगाया कि अजहर बैटमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा (Jwala Gutta) के साथ रिलेशन में हैं। अजहर का नाम एक अमेरिकी महिला शेनाइन मैरी के साथ भी जोड़ा गया।

भारत के लिए 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) भी अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहे हैं। कांबली ने पहले नोएला लुईस (Noella Lewis) से शादी की। हालांकि, कुछ दिन बाद ही दोनों में अनबन होने लगी। इस बीच, कांबली का फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट (Andrea Hewitt) के साथ विवाहेतर संबंध था।

इस बात का खुलासा होने के बाद नोएला लुईस ने कांबली को तलाक दे दिया। इस दौरान खबरें आई थीं कि एंड्रिया प्रेग्नेंट हैं और उन्होंने बेटे को जन्म दिया है। बाद में कांबली ने एंड्रिया से शादी की। उनके बेटे का नाम जीसस क्रिस्टियानो (Jesus Christiano) है।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पत्नी और मुरली विजय (Murali Vijay) के बीच लव ट्राएंगल भी रहा है। कार्तिक की पत्नी मुरली विजय के साथ संबंधों को लेकर अखबारों में खूब सुर्खियां बनीं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में मुरली पर कार्तिक की शादी तोड़ने का आरोप लगा था।

दिनेश कार्तिक की शादी उनकी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से हुई थी। हालांकि, 5 साल बाद जब मुरली विजय और निकिता के बीच रिलेशनशिप की खबरें सामने आईं तो सब कुछ बदल गया। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया और स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की। मुरली ने निकिता से शादी की।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.