ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: सिर्फ एक कान से ही सुन पाता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

India vs Sri Lanka, Washington Sundar: बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से गेंदबाजी करने वाला ये क्रिकेटर जब महज 4 साल का था तो परिवार को उनकी परेशानी का पता चला।

Author Updated: December 13, 2017 12:24 PM
मैच के दौरान गेंदबाजी करते वॉशिंगटन सुंदर।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम इंडिया में जगह पाने वाले वॉशिंगटन सुंदर आईपीएल में तो अपनी छाप छोड़ ही चुके हैं लेकिन अब ये खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भी अपना जौहर दिखाने को बेताब है लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि सुंदर सिर्फ एक ही कान से सुन सकते हैं। ये बात जानकर आपको हैरानी जरूर होगी लेकिन सुंदर को ये परेशानी बचपन से ही है।

बीते सीजन वॉशिंगटन सुंदर को आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेलने का मौका मिला था। बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से गेंदबाजी करने वाला ये क्रिकेटर जब महज 4 साल का था तो परिवार को उनकी परेशानी का पता चला। मां कई डॉक्टरों के पास ले गई। कई अस्पतालों में इलाज हुआ लेकिन बाद में मालूम चला कि ये रोग असाध्य है।

हालांकि सुंदर को भी इसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ता था लेकिन उन्होंने कभी अपनी इस कमजोरी को परिस्थितियों पर हावी नहीं होने दिया। वॉशिंगटन सुंदर ने क्रिकेट पर फोकस करना शुरू किया और 2016 में तमिलनाडु रणजी टीम में जगह बना ली। यहां से सुंदर को एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म मिल चुका था। महज एक साल बाद ही आईपीएल में भी सेलेक्शन हो गया।

सुंदर कहते हैं, ‘उन्हें मालूम है कि फील्डिंग के दौरान साथी खिलाड़ियों को उनसे कॉर्डिनेट करने में दिक्कत होती है लेकिन मेरे साथियों ने कभी इसके चलते मुझसे शिकायत नहीं की है। वो मुझे मेरी कमजोरी को लेकर कभी कुछ नहीं कहते।’

Anushka Sharma, Anushka Sharma Wedding, Anushka Sharma Family, Anushka Sharma Family Photo, Anushka Sharma Wedding Photo, Anushka Sharma Photo, Anushka Sharma Family Backgroung, Virat Kohli, Anushka Sharma Virat Kohli, Anushka Sharma Virat Kohli Wedding Photos

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ 10 दिसंबर से शुरू हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में चोटिल केदार जाधव के स्थान पर ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में जगह मिली है। जाधव को सीरीज शुरू होने से पहले बाएं पैर में मांसपेशियों की समस्या हो गई थी। जाधव इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs SL 2nd ODI: रोहित शर्मा के सामने श्रीलंका नतमस्तक, भारत ने दर्ज की 141 रन से जीत
2 …वो मैच जिसमें ग्राउंड्समैन बना था मैन ऑफ द मैच
3 कायम है महेंद्र सिंह धोनी का जलवा- 2017 में 6 बार टीम फ्लॉप रही, पर माही रहे हिट