ताज़ा खबर
 

VIDEO: विराट कोहली भी कर चुके हैं महेंद्र सिंह धोनी के ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ की नकल

कोहली ने 179 वनडे मैचों में 90.76 की स्ट्राइक के साथ 7755 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 183 रहा है। मतलब इस मामले में वह धोनी के ही बराबर हैं।

इस ओवर में कोहली ने दो बार धोनी के ही अंदाज में हेलीकॉप्टर शॉट खेल गेंद को सीधे फैंस के पास भेजा।

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली पर इस बार चैंपियंस ट्रॉफी जिताने का दारोमदार है। भले ही महेंद्र सिंह धोनी इस बार कप्तान के रूप में नहीं खेलेंगे मगर वह बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज मैदान पर उतरेंगे। धोनी माहिर रणनीतिकार हैं। ये तो हर कोई मानता है। हाल ही में दिग्गज खिलाड़ियों ने भी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान कोहली को हिदायत दी है कि वह धोनी से समय-समय पर सलाह जरूर लें। मगर क्या आप जानते हैं कोहली खुद इस दिग्गज विकेटकीपर की शैली को कॉपी करने की कोशिश कर चुके हैं।

जी हां, 2014 में श्रीलंका और भारत के बीच रांची में ये मैच खेला जा रहा था। आखिरी ओवर अजंता मेंडिस डाल रहे थे। इस ओवर में कोहली ने दो बार धोनी के ही अंदाज में हेलीकॉप्टर शॉट खेल गेंद को सीधे फैंस के पास भेजा। इस नायाब शॉट के चलते कई क्रिकेटप्रेमी धोनी के मुरीद हैं। ये शॉट देखने में जितना स्टाइलिश लगता है मारने में उतना कठिन भी होता है लेकिन कोहली ने इसे सफलतापूर्वक कर दिखाया।

हालांकि इससे एक साल पहले सुरेश रैना ने कहा था कि ‘हर खिलाड़ी के अपने कुछ खास शॉट्स होते हैं और हेलीकॉप्टर शॉट तो माही की अपनी खासियत है जिसमें बल्ले को घुमाकर नीचे की तरफ से बहुत जोर लगाकर बॉल को मारना होता है और यह किसी अन्य खिलाड़ी के वश का नहीं है।’ उस वक्त कयास ये भी लगाए गए कि शायद कोहली ने खुद इस शॉट को खेलकर अपनी ओर से जवाब दिया।

बता दें कि कोहली ने 179 वनडे मैचों में 90.76 की स्ट्राइक के साथ 7755 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 183 रहा है। मतलब इस मामले में वह धोनी के ही बराबर हैं। कोहली एकदिवसीय मैचों में 27 शतक और 39 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 57 मैचों में वह 55.80 की स्ट्राइक के साथ 4497 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 16 शतक और 14 अर्धशतक भी जड़े हैं।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App