ताज़ा खबर
 

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली बने नंबर-1 बल्लेबाज

विराट के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, जबकि तीसरे पायदान पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं।

virat kohliभारतीय कप्तान विराट कोहली। फोटो-Virat kohli FB

चैंपियंस ट्रॉफी-2107 के बीच देश के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर-1 बल्लेबाज बन चुके हैं। विराट कोहली इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक भी जड़े हैं।

विराट के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, जबकि तीसरे पायदान पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं। बता दें कि इस इस लिस्ट में टॉप-10 बल्लेबाजों में 2 भारतीय हैं। विराट के अलावा शिखर धवन को भी शीर्ष-10 बल्लेबाजों की सूची में जगह मिली है। इनके अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम आठवें स्थान पर हैं। हालांकि गेंदबाजी में भारत के लिए निराशा की खबर है। उसका कोई भी गेंदबाज टॉप-10 में जगह नहीं बना सका है। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर-1 वनडे गेंदबाज हैं, जबकि इमरान ताहिर उनसे एक पायदान नीचे हैं।

बता दें कि विराट कोहली 182 वनडे मैचों में 27 बार नाबाद रहते हुए 90.75 की स्ट्राइक के साथ 7912 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 41 अर्धशतक समेत 27 शतक जड़े हैं। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 57 मैचों की 97 पारियों में कोहली 55.81 की स्ट्राइक के साथ 4497 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 16 शतक और 14 अर्धशतक जड़े। इस शानदार बल्लेबाज ने भारत की ओर से 48 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1710 रन बनाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली ने बताया, चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में किन दो टीमों की भिड़ंत देखना चाहते हैं लोग
2 Champions Trophy 2017: सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ मुस्तफिजुर रहमान बांग्लादेश के लिए हो सकते हैं ब्रह्मास्त्र
3 ODI के इस रिकॉर्ड को जल्द बनाएंगे युवराज सिंह, तेंदुलकर, गांगुली और राहुल संग लिया जाएगा नाम